रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा और वित्त मंत्री ओपी चौधरी दिल्ली दौरे से वापस लौट आए है. आज उन्होंने रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान सीएम साय ने दिल्ली प्रवास के बारे में बताया. इसके अलावा उन्होंने बीजापुर में जवानों की शहादत के बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल के आरोपों का पलटवार किया.

सीएम साय ने दिल्ली दौरे को लेकर बताया कि बीते 2 दिन में उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्पीकर ओम बिड़ला समेत कई मंत्रियों से मुलाकात की है. सीएम ने बताया कि छत्तीसगढ़ को रेलवे की चार बड़ी योजनाओं की स्वीकृति मिलने वाली है. राज्य में करीब 800 से 900 किलोमीटर लंबी रेल लाइन बिछाने का काम किया जाएगा. इसी तरह राज्य से गुजरने वाले कई ऐसे पुराने नेशनल हाईवे है जो अभी 2 लेन में बने है, उन्हें 4 लेन में बनाया जाएगा, सीएम ने बताया कि फ्लाई ओवर के लिए भी स्वीकृति मिलने वाली है.

नक्सली घटनाओं पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि कहने से कुछ नहीं होगा। वे पहले भी नकली मुठभेड़ की बात कहे थे. जबकि, दूसरे दिन नक्सलियों के द्वारा लिस्ट जारी किया गया था. इतने बड़े लोगों को इस तरीके से बेसिर पैर की बात नहीं करनी चाहिए, इससे सैनिकों का मनोबल गिरता है. कांग्रेस के विधानसभा घेराव की तैयारी पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि यह विपक्ष का काम है, वह अपना धर्म निभाएंगे ही.

बीजापुर में हुई नक्सली घटना पर सीएम साय ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार वालों के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि यह कल की घटना है, कल नक्सली मुठभेड़ में हमारे दो जवान एसटीएफ के शहीद हुए हैं. जिसमें नारायणपुर जिला के आरक्षक सतेर सिंह है और रायपुर के आरक्षक भारत लाल साहू है. मैं दोनों की आत्मा को नमन करता हूं और उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा के बाद सीएम साय डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा के साथ सीधे रामकृष्णा हॉस्पिटल जवानों से मिलने के लिए रवाना हुए.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H