कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में इंडियन बैंक की सहायक प्रबंधक (Assistant manager) के पद पर पदस्थ महिला ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि पारिवारिक विवाद के चलते उसने यह बड़ा कदम उठाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक वह घर से झूठ बोलकर गायब थी। जब उसके माता-पिता पहुंचे तो उन्होंने उसे जिस हालत में देखा, उससे उनके होश उड़ गए। सोनाली साहू ने हाथों में मेहंदी, पैर में महावर और सुहागिन की तरह तैयार बैठी थी। जबकि दो साल पहले उसके पति की मौत हो गई थी। इस बात को लेकर उनका विवाद हुआ था। 

मौत से पहले माता-पिता से हुई नोक-झोंक

दरअसल सिरोल थाना क्षेत्र के गोविंदपुरी निवासी 28 साल की समीक्षा उर्फ सोनाली साहू इंडियन बैंक में सहायक प्रबंधक के रूप में पदस्थ थी। मृतिका समीक्षा के पति की 2 साल पहले मौत हो चुकी थी। जिसके बाद उसे अनुकंपा नियुक्ती मिली थी। बीते रोज उसने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर जान दे दी। जानकारी के मुताबिक मृतका और उसके पिता के बीच बहस हुई थी। नोक-झोंक के बाद वह अपने कमरे में चली गई और फांसी लगा ली। 

घर से झूठ बोलकर रात भर गायब थी सोनाली

घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर लिया। पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि साल 2022 में सोनाली के पति ने भी फांसी लगाकर जान दी थी।  उनके दो बच्चे हैं। और पति की खुदखुशी करने पर सोनाली को अनुकंपा नियुक्ति मिली थी। इसके बाद से सोनाली सास-ससुर और बच्चों के साथ वहां पर रह रही थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतिका के पिता ने बताया कि बीते रोज सोनाली के ससुर का कॉल आया और उन्होंने बताया कि सोनाली एक दिन पहले बुआ के घर पर जाने की बात कहकर निकली थी। क्या वह उनके घर पर है। इसका पता चलते ही उन्होंने सोनाली का नंबर लगाया तो उसने फोन रिसीव नहीं किया। कुछ देर बाद सोनाली का कॉल आया और उसने कहा कि वह घर पर है।

 रात भर गायब रहने के बाद सुहागिनों की तरह श्रृंगार किए हुए थी बेटी

 बेटी का झूठ सुनने के बाद सोनाली के माता-पिता का माथा ठनका और वे बेटी के घर पहुंचे। यहां उन्होंने जो नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि युवती सुहागिनों की तरह पैरों में महावर, हाथों में मेहंदी और अन्य श्रृंगार किए हुए थी। जब उन्होंने उससे रात भर गायब रहने के बारे में पूछा तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। दोनों बच्चों के भविष्य को देखते हुए उन्होंने उसे समझाने का प्रयास किया तो वह बहस करने लगी। और जब उन्होंने शादी के बारे में पूछा तो विवाद बढ़ गया और इसी बीच वह अपने कमरे में चली गई। 

कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या

सोनाली के माता पिता ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन आवाज नहीं आई तो सोनाली के पिता और सास ने मिलकर दरवाजा तोड़ा। अंदर देखा तो युवती फांसी के फंदे से लटकी हुई थी। जिसके बाद उसे फांसी के फंदे से उतार कर मुरार अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन ईलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। ग्वालियर CSP अशोक जादौन ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही सिरोल थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और शव को निगरानी में लेकर शव का पोस्टमार्टम कराया। फिलहाल इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m