दुनियाभर में लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई अपडेट्स लेकर आते रहता है. वॉट्सऐप अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके जरिए आप अब किसी भी भाषा में चैट करें, वॉट्सऐप इसका लाइव ट्रांसलेशन करेगा. इस फीचर पर फिलहाल काम किया जा रहा है. अभी ये बीटा टेस्टर्स के लिए तैयार नहीं है. ये गूगल की लाइव ट्रांसलेशन टेक्नोलॉजी की मदद से काम करेगा.

ऑटोमैटिक काम करेगा WhatsApp का ये फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, आप लोगों के पास कोई मैसेज आता है, जो आपकी भाषा का नहीं है और उसे आप समझ नहीं पा रहे हैं तो उसे ट्रांसलेट करने के लिए पहले सिलेस्ट करते हैं, फिर उसे ट्रांसलेट करते हैं. इसकी जगह आप ऑटोमैटिक ट्रांसलेशन का फीचर चुन सकते हैं, जो सभी इनकमिंग मैसेज को ऑटोमैटिक ट्रांसलेट करता है. बेहतर रिजल्ट के लिए आपको WhatsApp के अंदर लैंग्वेज पैक डाउनलोड करना होगा, अगर जरूरत पड़ती हो.

कितनी भाषाओं को सपोर्ट करेगा यह फीचर

यह शुरू में हिंदी, इंग्लिश, अरबी, पुर्तगाली (ब्राजील), रूसी भाषाओं को सपोर्ट करेगा. लेकिन भविष्य में आने वाले अपडेट के तहत इसमें और भी भाषाओं को शामिल किया जाएगा. ऐसी खबरें सामने आ रही है कि WhatsApp का यह अपकमिंग फीचर जल्द ही मार्केट में यूजर्स के लिए एंट्री लेगा. फिलहाल इस फीचर के लॉन्च होने की तारीख तय नहीं की गई है. आने वाले दिनों में ऐप वीडियो नोट फीचर भी लॉन्च करेगा, जिसको लेकर कई तरह की जानकारी सामने आ चुकी है. इसी के साथ WhatsApp भविष्य में अपने यूजर्स को नई सुविधाएं देने के लिए कई और नए फीचर्स की घोषणाएं भी कर सकता है.

कौन-से यूजर कर सकते हैं फीचर इस्तेमाल

इस रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए 2.24.15.12 अपडेट के साथ इस नए फीचर को लाया है. बीटा यूजर्स इस नए फीचर को ट्राई कर सकते हैं. इसके लिए वे गूगल प्ले स्टोर से वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H