Parliament Monsoon Session-2024: मोदी सरकार (Modi government) के तीसरे कार्यकाल का पहला मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू होगा और 12 अगस्त तक चलेगा। मानसून सत्र में  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) 23 जुलाई को केंद्रीय बजट-2024 (Budget 2024) पेश करेंगी। Monsoon Session में मोदी सरकार 6 विधेयक लाने जा रही है, जो आपके जीवन पर असर करेंगे। संसद के मानसून सत्र के दौरान आपदा प्रबंधन कानून में संशोधन, भारतीय वायुयान विधेयक 2024, बॉयलर विधेयक, कॉफी (संवर्धन और विकास) विधेयक और रबर (संवर्धन और विकास) विधेयक शामिल हैं।

12 नक्सलियों के खात्मे की इनसाइड स्टोरीः ऑपरेशन इतना गुप्त की इलाके में तगड़ा नेटवर्क होने के बाद भी नहीं लगी भनक, 3 AK-47, इंसास सहित 7 ऑटोमोटिव हथियार बरामद- Police-Naxali Encounter

विधेयकों की सूची गुरुवार शाम को लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी संसद बुलेटिन में प्रकाशित की गई। इसमें मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू होने से लेकर 12 अगस्त तक चलने की जानकारी दी गई। साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 23 जुलाई को केंद्रीय बजट पेश करने की बात कही गई।

पति ने पत्नी के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाते हुए बनाया वीडियो, दोस्त ने Pornographic Site पर कर दिया अपलोड, फिर चला अश्लील वीडियो का ‘गंदा खेल’

मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक

सरकार ने संसद के मानसून सत्र से पहले 21 जुलाई को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों के नेता इसमें हिस्सा लेने वाले हैं। विपक्ष अपनी मांगों को भी सरकार के समक्ष रख जाएगा। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि पार्टी का कोई भी प्रतिनिधि बैठक में शामिल नहीं होगा, क्योंकि 21 जुलाई को पार्टी शहीद दिवस के रूप में मनाती है।

Chandipura Virus: कोरोना के बाद देश में कहर बनकर फैल रहा चांदीपुरा वायरस! 14 बच्चों की मौत, 29 संदिग्ध मामले सामने आए

बता दें कि 21 जुलाई का शहीद दिवस उन 13 कांग्रेस समर्थकों की याद में मनाया जाता है, जिनकी 1993 में राज्य सचिवालय मार्च के दौरान कोलकाता पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Chandrababu Naidu: चंद्रबाबू नायडू की प्रेशर पॉलिटिक्स, 10 दिन में दूसरी बार दिल्ली पहुंचे, केंद्र से बजट में की ये 3 बड़ी मांगें

कार्य मंत्रणा समिति का भी हुआ गठन

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसदीय एजेंडा तय करने वाली कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) का भी गठन किया। अध्यक्ष के नेतृत्व वाली समिति में सुदीप बंदोपाध्याय (तृणमूल कांग्रेस), पी पी चौधरी (बीजेपी), लवू श्रीकृष्ण देवरायलु (टीडीपी), निशिकांत दुबे (बीजेपी), गौरव गोगोई (कांग्रेस), संजय जायसवाल (बीजेपी), दिलेश्वर कामत (जेडीयू), भर्तृहरि महताब (बीजेपी), दयानिधि मारन (डीएमके), बैजयंत पांडा (बीजेपी), अरविंद सावंत (शिवसेना-यूबीटी), के. सुरेश (कांग्रेस), अनुराग ठाकुर (बीजेपी) और लालजी वर्मा (सपा) सदस्य हैं।

ED Raid: गैंगरेप केस में फंसे पूर्व मंत्री गुलाब यादव और IAS संजीव हंस के ठिकानों पर ईडी की रेड, एक किलो सोना समेत खाते में 4 करोड़ और 15 बेशकीमती घड़ियां….

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H