शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय है और पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है। गुरुवार को राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी रहा। वहीं बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। मानसून द्रोणिका भी मध्य प्रदेश से होकर गुजर रही है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, कम दबाव के क्षेत्र के और तीव्र होने के बाद इसके आगे बढ़ने की संभावना है। इसकी वजह से दो दिन बाद पूरे प्रदेश में झमाझम वर्षा का सिलसिला शुरू होने के आसार हैं।  

इन जिलों में अलर्ट

आज शुक्रवार को प्रदेश के 23 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज ग्वालियर,  सतना,  जबलपुर,  छिंदवाड़ा,  भिंड,  मुरैना,  मंडला,  बालाघाट,  छतरपुर,  निवाड़ी,  रायसेन ,नर्मदापुरम , बैतूल,  हरदा, बुहरानपुर, हरदा,  खंडवा,  खरगोन,  शिवपुरी,  दतिया, पांढुर्ना, टीकमगढ़ और राजगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

 कहां कितनी हुई बारिश

गुरुवार को ग्वालियर, मंडला, भोपाल, सागर, मलाजखंड, रायसेन, रीवा, छिंदवाड़ा, में वर्षा हुई। राजधानी में दोपहर तीन बजे से झमाझम वर्षा का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान एक घंटे में 38 मिलीमीटर (डेढ़ इंच) वर्षा हो गई।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m