दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 5 राज्यों में फैले एक बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. कुछ समय पहले ही क्राइम ब्रांच ने बांग्लादेश से चल रहे एक किडनी रैकेट का भांडा फोड़ किया था.

महिला डॉक्टर समेत हुई थी कई गिरफ्तारी

बांग्लादेश से चल रहे किडनी रैकेट मामले में पिछले दिनों राजस्थान पुलिस ने बड़ा खुलासा किया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस सक्रियता से इस मामले की तफ्तीश में जुट गई और फिर पुलिस ने दिल्ली के बड़े नामी-गिरामी अस्पताल की महिला डॉक्टर समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया था. मामले में बांग्लादेशी मास्टरमाइंड भी गिरफ्तार हुआ था. महिला डॉक्टर ने नोएडा के एक हॉस्पिटल में 15 से 16 ट्रांसप्लांट किए थे.

25-30 लाख रुपये में होती थी डील

इस अवैध धंधे का पैसा महिला डॉक्टर के प्राइवेट असिस्टेंट के अकाउंट में ट्रांसफर होता है, जिसे महिला डॉक्टर कैश में लेती थी . दिल्ली पुलिस ने बताया था कि यह पूरा रैकेट का मुख्य केंद्र बांग्लादेश था. इसके लिए बांग्लादेश में रैकेट के लोग डालिसिस सेंटर जाते और वहां पर देखते थे कि किस मरीज को किडनी की जरूरत है, और वो कितने पैसे इसके लिए दे सकता है. एक बार अगर कोई मरीज 25 से 30 लाख रुपये देने को तैयार हो जाता तो उसे इंडियन मेडिकल एजेंसी के जरिए भारत में भेज दिया जाता था.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने महिला डॉक्टर को 4 दिन पहले पकड़ा है, अपोलो हॉस्पिटल ने मामला सामने आने के बाद महिला डॉक्टर को अपने यहां से निकाल दिया. पुलिस ने बताया कि नौकरी के नाम पर डोनर को इंडिया लाया जाता है और फिर यहां उनकी किडनी निकाल ली जाती है.