दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। मध्य प्रदेश के आदिवासी जिला डिंडोरी में एक बार फिर उल्टी दस्त का प्रकोप जारी है। ग्राम बिझौरी से उल्टी दस्त के मरीज निकल कर सामने आए हैं। कल शाम लगभग छ ग्रामीणों को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया था। इसमें से एक युवक जितेंद्र की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं पांच ग्रामीणों का इलाज जारी है।

बारिश के लिए टोटकाः श्मशान में गधे से हल चलवाकर बोवनी करवाई, अर्धनग्न होकर गधों की सवारी भी

मामले में जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉ सुरेश मरावी ने बताया कि, ग्रामीणों के बीमार होने की सूचना मिलने पर ग्राम बिझोरी में डिंडोरी से स्वास्थ्य टीम गई थी। जिसके बाद मरीजों की हिस्ट्री चेक कराई जा रही की। जिससे बीमार होने की असल वजह निकल कर सामने आ सके। गांव में लगभग पांच मरीज है। जिनका इलाज गांव में ही किया गया है। वहीं पांच ग्रामीण जिला चिकित्सालय में भर्ती है। जिनका इलाज किया जा रहा है।

घर में नाबालिग को अकेला देख चाचा की बिगड़ी नियत, फिर बंद कमरे में किया रेप, FIR दर्ज

बीते सप्ताह ग्राम मनोरी में उलटी दस्त फैलने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई थी। बाकी अलग-अलग टोला से दो अन्य ने दम तोड़ दिया था। ऐसे में ग्राम बिझोरी से उलटी दस्त के मरीज सामने आने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। तो वही एक युवक की इलाज के दौरान मौत होने से स्वास्थ्य प्रबंधन पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है। जिसकी जांच जरूरी है।

जिला चिकित्सालय में भर्ती ग्रामीणों का कहना है कि, कल शाम से मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी तो है, लेकिन आराम नहीं मिल रहा है। जिसके चलते ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m