राकेश चतुर्वेदी, भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कल जबलपुर में होने वाले ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव’ के पहले आज कहा कि इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में निवेश प्रस्ताव आने की संभावना है.

डॉ यादव ने अपने बयान में कहा कि औद्योगिक विकास दर में मध्यप्रदेश को देश में नंबर 1 पर पहुंचाना है. प्रदेश में लगातार उद्योग निवेश को बढ़ावा देने की दृष्टि से एक के बाद एक नए कदम उठाए जा रहे हैं. बीते समय मार्च में उज्जैन में रीजनल इन्वेस्टर समिट की थी, जिसमें बहुत अच्छा रिस्पांस मिला. लगभग 75 हजार करेाड़ रुपए से ज्यादा कई सारे प्रस्ताव आए.

दिल्ली में MP को मिले 11 अवार्ड: पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना में मिला पहला स्थान, CM मोहन ने दी बधाई, जानिए और किन क्षेत्रों में मध्य प्रदेश हुआ सम्मानित

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी प्रकार से कल जबलपुर में रीजनल इन्वेस्टर समिट करने वाले हैं, जिसमें देश भर के अलग-अलग निवेशक, औद्योगिक घराने, हमारे प्रदेश के अंदर के उद्योग व्यापार व्यवसाय को बढ़ाने वाले अलग-अलग क्षेत्र के बड़ी संख्या में नए प्रस्ताव आने की संभावना है.

इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी में जुटी MP सरकारः जबलपुर के बाद ग्वालियर में होगी निवेशकों से चर्चा

डॉ यादव ने कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि मध्य प्रदेश के संसाधन के बलबूते पर (खासकर चिकित्सा, शिक्षा, हेल्थ, इंडस्ट्रीज के तीनों प्रकार लघु उद्योग, हैवी उद्योग या मध्यम श्रेणी के नीचे वाले कुटीर उद्योग), सभी प्रकार के उद्योगों से जुड़कर ही प्रदेश की प्रगति की जा सकती है. इसी थीम पर लगातार हमारी सरकार काम कर रही है.

प्रदेशव्यापी राजस्व महाअभियान शुरु: 18 जुलाई से 31 अगस्त तक चलेगा अभियान, सीएम बोले- समय-सीमा में हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण

उन्होंने कहा कि मैं कल होने वाले रीजनल इन्वेस्टर समिट का स्वागत करता हूं और प्रशासन को बधाई देता हूं जो इस पूरी तैयारी में लगे हुए हैं. कुल मिलाकर औद्योगिक विकास दर में मध्य प्रदेश को देश में नंबर 1 पर पहुंचाना है, हम इस दिशा में काम कर रहे हैं.

कांवड़ यात्रा पर CM Yogi का बड़ा आदेश: कांवड़ रूट की दुकानों पर नेमप्लेट जरूरी, फैसले पर छिड़ा सियासी संग्राम

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m