बठिंडा. व्यापारियों से फोन पर फिरौती मांगने वाले और जान से मारने की धमकी देने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दीपक पारीक आईपीएसएसपी बठिंडा ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि 14 जुलाई को एक व्यक्ति के पास अज्ञात व्यक्ति का धमकी भरा फोन आया और 30 लाख रुपए की फिरौती देने को कहा गया. ऐसा न करने पर उनके परिवार वालों को नुकसान पहुंचाने की बात कही गई थी. शिकायतकर्ता ने तुरंत बठिंडा पुलिस को इसकी जानकारी दी.

इसके बाद बठिंडा शहर के निवासी एक अन्य व्यक्ति को धमकी भरा फोन आया, जिससे 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी और ऐसा न करने पर परिवार को नुकसान पहुंचाने की भी धमकी दी गई. इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश हेतु विभिन्न टीमों का गठन किया गया. तकनीकी पहलुओं के जरिए मामले की जांच शुरू की गई.



जांच के दौरान जिस मोबाइल नंबर से दोनों व्यक्तियों को धमकी भरी फिरौती की मांग को लेकर कॉल आया था, वह एक ही मोबाइल नंबर से किया था. यह धमकी भरा कॉल विनय कुमार पुत्र मुरारी निवासी नामदेव नगर बठिंडा ने किया था. उक्त विनय कुमार सहित फिरौती के लिए कॉल करने में प्रयुक्त मोबाइल फोन को संतपुरा रोड फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे टैक्सी यूनियन स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया गया. उक्त आरोपी को माननीय अदालत में पेश कर एक दिन का रिमांड लिया गया है. पूछताछ की जा रही है.