Rajasthan Politics: जयपुर. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से हुई मुलाकात के बाद कृषि मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके डॉ. किरोड़ीलाल मीणा काफी नरम पड़ चुके हैं. अब वे अपना इस्तीफा कभी भी वापस ले सकते हैं.

डॉ. मीणा ने गुरुवार शाम चार बजे मुख्यमंत्री से मुलाकात की. डॉ. मीणा ने लोकसभा चुनावों में अपने जिम्मे पूर्वी राजस्थान की सीटों को हारने के बाद मंत्री पद से स्तीफा दे दिया था. उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को दो बार भेजा था. पहली बार आठ जून और दूसरी बार 25 जून को दिया था. जब दोनों बार में उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया तो उन्होंने खुद ने ही चार जुलाई को इसको सार्वजनिक किया था. इस्तीफा देने के बाद किरोड़ी मीणा ने विधानसभा की कार्रवाई में हिस्सा भी नहीं लिया.

इसके चलते उनके कृषि विभाग की जिम्मेदारी ओटाराम देवासी और केके विश्नोई को सौंपी गई थी. हालांकि इस्तीफा देने की बात को सार्वजनिक करने के बाद दिल्ली का दौरा कर चुके हैं. डॉ. मीणा के इस कदम से राजनीतिक हलकों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. कुछ उनको किसी प्रदेश का राज्यपाल बनाने का दावा कर रहे थे तो किसी ने भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष बनाने के कयास लगाए. भाजपा का एक गुट तो उनको उप मुख्यमंत्री बनाने का दावा कर रहा था.

इन चर्चाओं के बीच डॉ. मीणा ने गुरुवार शाम को सीएम से मुलाकात की. करीब आधा घण्टे की मुलाकात में दोनों में कई मामलों पर चर्चा हुई. इस मुलाकात के बाद राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि डॉ. मीणा को जल्द ही सम्मानजनक पद दिया जाएगा. इसके लिए उनको पार्टी आलाकमान से भी संकेत मिल चुके हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें