रायपुर। छत्तीसगढ़ मंत्रालयीन कर्मचारी संघ ने मंत्रालय में तबादले और पदोन्नति के बाद सालों से एक ही विभाग में जमे हुए अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. संघ ने ऐसे कर्मचारी और अधिकारी जिनका तबादला या फिर पदोन्नति हुई हो, उन्हें जल्द से जल्द एकपक्षीय भारमुक्त करने की मांग की है. छत्तीसगढ़ मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह राजपूत ने सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव को पत्र लिखकर इसकी मांग की है.

सचिव के नाम लिखे इस पत्र में कहा गया है कि मंत्रालय के विभिन्न विभागों में कई कर्मचारी/अधिकारी लंबे समय से उच्चतर पदों में पदोन्नति के पश्चात् भी जमे हुए हैं, कुछ का स्थानांतरण अन्य विभागों में होने के पश्चात् भी वह विभागीय सचिवों से कार्य आवश्यकता इत्यादि का लेख करवाकर, स्थानांतरण रूकवाने में सफल हो जाते हैं, ऐसी स्थिति मंत्रालय जैसी सर्वोच्च शासकीय संस्था/कार्यालय की पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था के लिए ठीक नहीं है.

संघ की ओर से कहा गया कि इसे पहले भी मौखिक और लिखित रूप से इस समस्या को दूर करने के लिए निवेदन किया गया था, लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा संभवतया कार्यवाही शुरू किये जाने की सूचना प्राप्त होते ही ऐसे किस्म के कुछ अधिकारी/कर्मचारी पुनः सक्रिय हो गये हैं और मंत्रियों/ सचिवों से नोटशीट इत्यादि लिखवाकर, सामान्य प्रशासन विभाग के ऊपर दबाव बनाने का अनुचित प्रयास कर रहे हैं.

अधिकारियों और कर्मचारियों को एकपक्षीय किया जाए कार्यमुक्त

संघ ने अनुरोध किया है कि सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा स्वस्थ परंपरा विकसित किये जाने के प्रयास को धता बताने वाले ऐसे अधिकारी और कर्मचारियों के विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही करते हुए, माननीय मुख्यमंत्री की अनुशंसा के अलावा, अन्य किसी भी स्तर की अनुशंसा पर कार्यवाही न करे. इसके साथ ही संघ ने ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को पदोन्नति या स्थानांतरित विभागों के लिए एकपक्षीय कार्यमुक्त किए जाने का अनुरोध भी किया है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H