Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन किसने बनाए? हम आपके लिए इसी सवाल का जवाब लेकर आए हैं.

Champions Trophy 2025: साल 2025 में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टूर्नामेंट का शेड्यूल ड्राफ्ट तैयार करके ICC को भेज दिया है. चैंपियंस ट्रॉफी का पहला मैच 19 फरवरी 2025 को खेला जाएगा, जबकि 9 मार्च को फाइनल होगा. फाइनल के लिए 10 मार्च रिजर्व डे रखा गया है. हालांकि भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने से इन्कार कर दिया है. ऐसे में देखना दिचलस्प होगा कि भारतीय टीम को मैच कहां होंगे. वैसे इस टूर्नामेंट में अभी एक साल बाकी है. ऐसे में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जान लेना चाहिए, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

Champions Trophy 2025 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर

  1. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व तूफानी ओपनर क्रिस गेल अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए पहचाने जाते हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने 14 मैचों में 57.91 की औसत से 695 रन बनाए हैं. इस दौरान गेल के बल्ले से 3 शतक और एक फिफ्टी भी निकली थी. वे इस टूर्नामेंट के टॉप रन स्कोर हैं.

  1. सौरव गांगुली (भारत)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो तेज गति से रन बनाने के लिए पहचान रखते थे. चैंपियंस ट्रॉफी के 13 मैचों की 11 पारियों में दादा के बल्ले से 73.88 की औसत से 665 रन निकले थे. उनके नाम इस टूर्नामेंट में 3 शतक और 3 फिफ्टी भी है.

  1. शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज)

शिवनारायण चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के स्टाइलिश बल्लेबाजों में शामिल हैं. अगर यह खिलाड़ी क्रीज पर टिक जाता था तो उन्हें आउट करना मुश्किल होता था. अपने करियर में चंद्रपॉल ने कई यादगार पारियां खेली हैं. चैंपियंस ट्रॉफी के 16 मैचों में 53.36 की औसत से 787 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 5 फिफ्टी भी निकलीं.

  1. जैक कैलिस (साउथ अफ्रीका)

जैक कैलिस दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर माने जाते हैं, जो तीनों फॉर्मेट में महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे. चैंपियंस ट्रॉफी के 14 मैचों की 13 पारियों में इस दिग्गज के बल्ले से 49.72 की औसत से 547 रन निकले हैं. कैलिस ने 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए हैं.

  1. राहुल द्रविड़ (भारत)

इस दिग्गज को भारतीय क्रिकेट की दीवार कहा जाता है. माना ये जाता है कि जब द्रविड़ क्रीज पर होते थे तो विरोधियों के सामने एक दीवार की तरह खड़े होते थे. उन्हें आउट करने में गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे. द्रविड़ शांत स्वभाव के खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन उन्होंने दमदार पारियां खेलीं. चैंपियंस ट्रॉफी के 16 मैचों की 13 पारियों में राहुल ने 49.72 की औसत से 547 रन बनाए, जिनमें 5 फिफ्टी शामिल हैं.