शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों मानसून मेहरबान नजर आ रहा है, जिससे प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। वहीं लगातार हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो चुका है। हालांकि इससे कई जगह नदी नाले पर उफान पर हैं तो कहीं पर जलभराव की स्थिति भी निर्मित हो गई है।

MP Morning News: आज जबलपुर दौरे पर रहेंगे सीएम मोहन, रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव का करेंगे शुभारंभ, बीजेपी-RSS की होगी समन्वय बैठक, एमपी कांग्रेस की बड़ी बैठक  

मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में जिन जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई जा रही है, उनमें प्रमुख तौर पर भोपाल,इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, बालाघाट समेत कुल 21 जिले शामिल है। वहीं सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, खंडवा, खरगोन, पांढुर्णा, सिवनी,झाबुआ में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। 

MP के इस सांसद को मिली जान से मारने की धमकी: UP से अनजान शख्स ने किया कॉल, कहा- ‘मैं खुद तुम्हें मारूंगा’

4 दिन भारी बारिश की संभावना 

साइक्लोनिक सर्कुलेशन और लो प्रेशर की वजह से बारिश का स्ट्रॉंग सिस्टम एक्टिव है। ऐसे में प्रदेश में अगले 4 दिन तक भारी बारिश की संभावना बनी रहेगी। वहीं तेज बारिश की वजह से डैम, तालाबों में भी पानी का स्तर बढ़ने लगा है। पूरे प्रदेश में रेनफॉल की एक्टिविटी जारी रहेगी। 

शुक्रवार को कहां-कहां हुई बारिश  

शुक्रवार को भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, गुना, ग्वालियर, छिंदवाड़ा हरदा, बैतूल, सागर, सतना और बालाघाट में तेज बारिश हुई। भोपाल में 36 मिली मीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। वही, रायसेन में 25 मिमी से ज्यादा पानी बरस गया। प्रदेश में अब तक औसतन 250 मिमी बारिश हुई है, जो मानसूनी कोटे की बारिश का 30 फीसदी है।

Weather
MP Weather

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m