मोहला-मानपुर/बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर और मोहला-मानपुर जिले में मूसलाधार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. महाराष्ट्र को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे पर बनी सड़क और पुलिया बहने से आवागमन ढप हो गया है. वहीं नेशनल हाईवे 63 पर भी पानी भर चुका है. इसके चलते बीजापुर से जगदलपुर जाने वाले नेशनल हाईवे पर आवागमन बंद है. दोनों ओर कई वाहन व राहगीर फंसे हुए हैं. सुरक्षा के लिए पुलिस जवान मौके पर मौजूद हैं.

पुल निर्माण में लेटलतीफी के चलते बारिश में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मानपुर से कोहका के बीच कोरकोट्टी नदी और मानपुर से भर्रीटोला के बीच कोतरी नदी पर निर्माणाधीन पुल किनारे बना डायवर्सन मार्ग बह गया है. तुमड़ीकसा के पास भी डायवर्सन मार्ग नदी में डूब गई है. इसके चलते मानपुर से महाराष्ट्र व औंधी रूट में आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है. मानपुर से दल्लीराजहरा व बस्तर मार्ग में भी आवागमन ठप है.

बीच मार्ग में फंसे स्कूली बच्चे

स्कूली बच्चे भी बीच मार्ग में फंसे हुए हैं. स्कूल से अपने घर नहीं जा पा रहे. नेशनल हाइवे 930 पर आवागमन प्रभावित हो गया है. कलेक्टर एस. जयवर्धन ने मौके पर पहुंचकर मौके का मुआयना किया. पुलिस व नेशनल हाईवे अफसर और निर्माण एजेंसी से चर्चा कर कलेक्टर ने हालात को सुधारने व आवागमन बहाल करने के निर्देश दिए हैं.

बीजापुर में घरों में घुसा पानी, कई लोगों के घर भी ढह गए

बीजापुर जिले में भी देर रात से हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. किसी के घरों में जा घुसा पानी तो कुछ का मिट्टी से बना घर ही ढह गया. ग्रामीण क्षेत्रों के नदी-नाले उफान पर होने से जिला मुख्यालय से गांवों का संपर्क टूट गया है. गंगालूर, भैरमगढ़, कुटरू, भोपालपट्टनम सभी क्षेत्रों समेत नेशनल हाईवे 63 में भी पानी भर चुका है. इसके चलते बीजापुर से जगदलपुर की ओर जाने वाले नेशनल हाईवे पर आवागमन पूरी तरह बंद है. प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. सुरक्षा के लिए नगर सैनिक व गोताखोरों को तैनात किया गया है.

देखें वीडियो –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक