राकेश चतुर्वेदी, भोपाल/जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में आज शनिवार को रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव 2024 हो रही है। कान्क्लेव में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दीप प्रज्वलित करने के बाद फीता काटकर रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव का उद्घाटन किया। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह, पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल, एमएसएमई मंत्री चैतन्य कश्यप भी रहे। जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस कन्वेंशन सेंटर में 5 देशों और 9 राज्यों के 3500 से अधिक निवेशक शामिल हुए। इस दौरान सीएम डॉ. मोहन ने इंवेस्टमेंट प्रमोशन पॉलिसी बुक का विमोचन किया। वहीं उद्योगपतियों ने सरकार के इस प्रयास की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं है। 

एमपी पीएम नरेंद्र मोदी के साथ चलने को तत्पर- सीएम मोहन  

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा कि समय बदल रहा है और बदलते समय में यशश्वी प्रधामंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने एक नई उचाईयों की ओर कदम बढ़ाए है। सीएम ने कहा, एमपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चलने को तत्पर है। हम मोदी के नेतृत्व में पांचवीं अर्थव्यवस्था बने हैं।

सीएम ने कहा अब तक तो हमारे यहां तोप बनती थी, अब टैंक बनाने का एमओयू हुआ है। सीएम ने कहा एमपी का हीरा अब एमपी में ही तराशा जाएगा। अभी यह बाहर जाकर तरासा जाता है, हम कोशिश कर रहे हैं कि एमपी का हीरा अब एमपी में ही तराशा जाए। दुनिया में जिन कंपनियों की बड़ी पहचान हैं,वो हमारे प्रदेश के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना चाहती है। 

डबल इंजन की सरकार में इन्वेस्टमेंट की भारी संभावना- सीएम मोहन 

मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में इन्वेस्टमेंट की भारी संभावना है। जबलपुर में सेना के लिए टैंक बनने का एमओयू साइन हुआ है। खदानों की नीलामी की प्रक्रिया में मध्य प्रदेश ने नंबर वन स्थान हासिल किया है। प्रदेश में शिक्षा के सेक्टर में भी बड़े मात्रा में रोजगार की संभावना है। महाकौशल में 16 औद्योगिक पार्क विकसित किए जा चुके है। 

जबलपुर में बनेगा स्किल सेंटर- सीएम मोहन 

वहीं कान्क्लेव में सीएम डॉ मोहन ने बड़ी सौगात देते हुए कहा कि जबलपुर में स्किल सेंटर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल और गारमेंट्स को लेकर स्किल सेंटर बनाया जाएगा।  उन्होंने सभी निवेशकों का स्वागत करते हुए कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं मध्य प्रदेश सभी निवेशकों को भाए।  

माइनिंग नीलामी में मध्य प्रदेश बना मिसाल: सीएम मोहन

सीएम डॉ. मोहन ने कहा, ढाई सौ साल तक लूट का शिकार बनने के बाद 75 सालों में हमने अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने का काम किया है। एमपी में माइनिंग की नीलामी ने देश में अलग स्थान हासिल किया है। जिस तरह साफ-सुथरी और पारदर्शी व्यवस्था के माध्यम से नीलामी का काम किया गया है, वह मिसाल बना है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m