घोड़े की नाल और उस से बनी अंगूठी पहनने से कई तरह की परेशानियां दूर होती है.घोड़े की नाल से बनी अंगूठी या छल्ला हमेशा सीधे हाथ के बीच वाली उंगल यानि मध्यमा उंगली में ही पहनना चाहिए. क्योंकि इस उंगली में शनि का वास माना गया है. अगर आप इस उंगली में घोड़े की नाल से बना छल्ला धारण करते हैं तो आपके जीवन धन-दौलत व सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहेगी. काले घोड़े की नाल की अंगूठी पहनना बेहद फायदेमंद होता है. काले घोड़े के दाहिने पैर की पुरानी नाल हो तो वह कई गुना ज्यादा कारगर हो जाता है. काले घोड़े की नाल एक ऐसी वस्तु है जो शनि संबंधित किसी भी पीड़ा कष्ट अशुभ योग को दूर कर आपको आगे का रास्ता दिखाती है. काले घोड़े की नाल की अंगूठी उन लोगों को पहनना चाहिए जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है.

नाल की अंगूठी के फायदे

उन्होंने बताया कि घर में काली शक्ति या किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा है तो वास्तु के अनुसार घर में घोड़े की नाल भी टांगना शुभ होता है. जिन लोगों के घरों में धन की कमी है और लाभ चाहते हैं उन लोगों को काले घोड़े की नाल को काले कपड़े में लपेटकर अपने तिजोरी में रखने चाहिए. इससे कि धन की कमी नहीं होगी. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

घर का क्लेश होगा दूरः घोड़े की नाल घर में क्लेश होना, आर्थिक उन्नति नहीं होना, लड़ाई झगड़े होते रहना से छुटकारा दिलाता है. इसमें भी काले घोड़े के नाल का बहुत बड़ा योगदान है. घर के अपने मुख्य द्वार पर यू अक्षर का आकर बनवाकर लगा दें. कुछ दिनों के बाद आपको परिणाम अच्छा दिखने लगेगा.

अंगूठी बनाने के नियमः घोड़े की नाल से अंगूठी बनाने का नियम भी है. काले घोड़े के दाहिने पैर नाल होना चाहिए और शनिवार को अगर मिल जाए तो यह बेहद लाभकारी होता है. अंगूठी तैयार करवाते समय इस बात को ध्यान रखना चाहिए कि इसे आग में गर्म ना करें. हमेशा ठंडा रख करके ही अंगूठी का आकार बनवाएं. Read More – Money Laundering Case : ईडी ने Nia Sharma को भेजा समन, Krystle Dsouza और Karan Wahi से भी होगी पूछताछ …

अंगूठी किस उंगली में पहनेंः अंगूठी शनिवार के दिन ही पहनना चाहिए. दाहिने हाथ की मध्यमा उंगली में पहननी चाहिए. ग्रह दोष निवारण के लिए जिस तरह से नवरत्न मोती काम करती है ठीक उसी प्रकार यह घोड़े की नाल की अंगूठी भी लोगों को तरक्की और कई बाधा से मुक्त कराता है.