ENG vs WI 2nd Test: वेस्टइंडीज के लिए दूसरे टेस्ट में कवेम होज ने शानदार शतक लगाया. यह उनके करियर की पहली सेंचुरी भी रही. हालांकि बैटिंग के दौरान उन्हें मार्क वुड की स्पीड ने बहुत परेशान किया.

ENG vs WI 2nd Test: मार्क वुड…ये नाम अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए मशहूर है. इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज के पास गजब की स्पीड है, जिसका सामना करना हर बल्लेबाज के बस की बात नहीं. मार्क वुड के सामने घंटों तक बैटिंग करने वाले वेस्टइंडीज के कवेम होज ने बताया कि कैसे उन्होंने वुड का सामना किया, उनकी कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने बैटिंग करना कितना मुश्किल था.

 इन दिनों वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर चल रहा है. इंग्लैंड पहले दिन 416 रन बनाकर ऑल आउट हुई थी, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज ने भी कमाल की बैटिंग की और 5 विकेट खोकर 351 रन बनाए. विंडीज के लिए पहली पारी में कवेम होज ने शतक ठोका. वे 171 गेंदों पर 120 रन बनाकर आउट हुए. शतक पूरा करने के बाद उन्होंने इंग्लिश गेंदबाज मार्क वुड के घातक स्पेल की तारीफ की.

मुकाबले में दूसरे दिन शतक पूरा करने के बाद जब कवेम होज प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने आए तो उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के खतरनाक स्पेल को लेकर मजेदार बात कही. वुड ने दूसरे दिन 155 KPH की स्पीड से लगातार गेंदबाजी की. उनकी कुछ गेंद तो 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी आई थीं. इस स्पेल को लेकर कवेम ने कहा उनकी गेंदबाजी काफी क्रूर थी. ऐसा हर दिन नहीं होता कि आप इस तरह कमाल की बैटिंग करते हैं. आपको ऐसे गेंदबाजों का सामना करना पड़ता है जो हर गेंद 90 मील प्रति घंटे से अधिक की गति से बॉलिंग कर रहा है.

‘अरे, मेरे घर पर पत्नी और बच्चे हैं’

कवेम होज ने खुलासा किया है कि बल्लेबाजी के दौरान मैंने उससे (वुड) से कहा ‘अरे, मेरे घर पर पत्नी और बच्चे हैं’.  होज ने अपने पहले शतक पर खुशी भी जाहिर की. उन्होंने बताया कि पहले मार्क वुड को खेलना मुश्किल था, लेकिन जब शतक पूरा हो गया तो मुझे अच्छा महसूस हुआ. टेस्ट क्रिकेट भी क्रू, चुनौतीपूर्ण और मानसिक रूप से थका देने वाला है. वुड जैसे बॉलर का सामना करना कठिन था, लेकिन यह संतोषजनक रहा.

पहला शतक लगाना सपने के सच होने जैसा

कवेम होज ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाना सपना सच होने जैसा रहा है. आप एक युवा खिलाड़ी के रूप में मैच खेलें और आप शतक लगाना चाहते हैं. मैं इस शतक से खुश हूं. क्योंकि जब टीम की स्थिति नहीं थी तब ऐसी कंडीशन में योगदान देना बेहतरीन रहा.

कवेम होम ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

कवेम होम 2017 के बाद इंग्लैंड की धरती पर शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने 120 रनों की पारी में 19 चौके लगाए. उनसे पहले कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने आखिरी पर 2017 में 120 रनों की पारी खेली थी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H