आगरा। आईपीएल के दौरान कई ऐसे मामले सामने आए जिसमें ऑनलाइन सट्टा लगा कर बदमाशों ने लाखों कमाए। जबकि सट्टा लगाना गैरकानूनी है। पुलिस ऐसे सटोरियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई भी करती रहती है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के आगरा से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमें क्रिकेट मैच में सट्टा लगाकर करोड़ों कमाने वाले बुकी ने दो महीने बाद खुद ही सरेंडर कर दिया।

सट्टा लगाकर करोड़ों कमाए

उत्तर प्रदेश के आगरा में क्रिकेट में सट्टा लगाकर करोड़ों कमाने वाले बुकी ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था। बुकी का नाम अंकुश मंगल है। ये 10वीं फेल अंकुश का क्रकेट सट्टे में बड़ा नाम है। पुलिस को इसकी तलाश काफी समय से थी। कई बार टीम पकड़ने गई पर आरोपी हर बार हाथ ने निकल जाता था।

बतादें कि, अंकुश ने 15 सालों में सट्टे की कमाई से सौ करोड़ रुपए की संपत्ति बना ली। इसी के बाद आगरा में थाना कमला नगर के तत्कालीन इंस्पेक्टर आनंद वीर सिंह ने 2023 सितंबर में अंकुश के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया था। मुकदमे में अंकित गर्ग, रिंकू कुमार सिंघल, अरुण शर्मा, वरुण अग्रवाल, सोनू अग्रवाल भी नामजद थे।

पुलिस ने अंकुश को पकड़ने के लिए हर संभव कोशिश की। लेकिन वो गिरफ्तार नहीं हो पा रहा था। वहीं अंकुश को 31 मई तक का कोर्ट से स्टे मिला था। जिसके बाद अंकुश ने अचानक से कोर्ट में गुपचुप समर्पण कर दिया। मामले में दो अन्य को कोर्ट से राहत मिली हुई है। स्टे खत्म होने के बाद से पुलिस ने उसकी तलाश कर रही थी। दो महीने के बाद आरोपी ने खुद सरेंडर किया।

यहां था अंकुश का अड्डा

मूल रूप से अंकुश आगरा के जगनेर का रहने वाला है। जहां उसने क्रिकेट सट्टे और जुए से अकूत संपत्ति अर्जित की। इससे पहले गैंगस्टर एक्ट में संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई भी हो चुकी है। जिसके बाद उसने अपना ठिकाना फरीदाबाद में बना किया। जहां से 3 करोड़ से अधिक की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट में जब्त की थी। लेकिन जून 2022 में पुलिस ने उसे जेल भेजा था। लेकिन फिर जेल से छुटने के बाद वो फरार हो गया है।

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक