उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में सभी 80 सीटों पर विजय प्राप्त करने का लक्ष्य रखा था लेकिन अधूरा रह गया और भाजपा को मात्र 37 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा. स्थिति इतनी प्रतिकूल हो गई कि अयोध्या विधानसभा सीट वाली फैजाबाद संसदीय सीट पर भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा.

स्वाभाविक है भाजपा को गहरा धक्का लगा और पारस्परिक आरोप प्रत्यारोप, और मीडिया हलचल के बीच अफवाहों का बाजार गर्म हो गया. अब आलम ये है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव से लेकर अन्य विपक्षी दलों के नेता जमकर मजे ले रहे हैं. अखिलेश यादव के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता मनोज झा का भी बड़ा बयान सामने आया है.

यह लड़ाई गुजरात और यूपी के बीच : मनोज झा

मनोज झा ने कहा कि लड़ाई केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ के बीच नहीं है, बल्कि यह लड़ाई गुजरात और उत्तर प्रदेश के बीच की है, यानी कि अमित शाह और योगी के बीच की. उन्होंने कहा कि लड़ाई 2027 नहीं बल्कि 2029 की है.

वॉर ऑफ पोजिशन : मनोज झा

मीडिया को दिए गए बयान में मनोज झा ने कहा कि वॉर ऑफ पोजिशन है. उत्तर प्रदेश में दो व्यक्ति गुजरात के हैं जो की दोनों ही 2029 को लीड कर रहे हैं और इसकी कहानी 2027 से शुरू होती है. 2027 और 2019 एक ही गुत्थी में हैं.

डिप्टी सीएम के बयान से मचा पूरा बवाल

गौरतलब है कि बीते दिन यूपी बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. जिसमें प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बड़ा बयान दिया था. जिसके बाद से प्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया है. इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा था कि संगठन, सरकार से बड़ा होता है.

कांवड़ यात्रा पर CM Yogi का बड़ा आदेश: कांवड़ रूट की दुकानों पर नेमप्लेट जरूरी, फैसले पर छिड़ा सियासी संग्राम

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m