प्रयागराज. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज का दौरा किया. इस दौरान महाकुंभ 2025 से जुड़े कार्यों की सर्किट हाउस में समीक्षा की. सारे विभागों के अधिकारियों से उनके कार्यों की जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्त कार्य अक्टूबर माह तक पूरे हो जाने चाहिए. इसके लिए जरूरत पड़े तो 24 घंटे काम कराएं.

उन्होंने नगर निगम को शहर में लगी होर्डिंग हटाकर डिस्प्ले बोर्ड लगाने का निर्देश दिया. जगह-जगह लगाए जाने वाले साइनेज को हर भाषा में लगवाने को कहा. इससे विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत मिलेगी. उन्होंने कहा कि अधिकारी जनप्रतिनिधि, अखाड़ाें के संत, व्यापारी व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों के बीच संवाद स्थापित करें, उनकी समस्याओं काे प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए. संगम क्षेत्र के नाविकों का मूल्य निर्धारित करके उसे आनलाइन करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – CM योगी को लेकर BJP में क्यों मचा घमासान? इस नेता ने किया बड़ा खुलासा, बता दी अंदर की बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्लास्टिक का प्रयोग अभी से बंद करवा दिया जाए, जिससे महाकुंभ तक लोगों को उसकी आदत पड़ जाए. एयरपोर्ट के पास खाली कराई गई जमीन में महिला संरक्षण गृह बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि वहां जो महिलाएं आएं उन्हें स्वरोजगार से जोड़ने का उपक्रम चलाया जाए. वहीं पीडीए को गरीबों के लिए अतिरिक्त मकान बनाने का निर्देश दिया है. उन्हाेंने कहा कि महर्षि भरद्वाज व द्वादश माधव तीर्थराज प्रयाग की पहचान हैं. उनके मंदिरों को भव्य स्वरूप दिया जाए.

सीएम योगी ने कहा कि महर्षि भरद्वाज के आश्रम में जैसे त्रेता युग में गुरुकुल चलता था उसे उसी भांति बनाया जाए, जिससे आज की पीढ़ी स्वयं उस परंपरा से जोड़ सके. बैठक में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नन्दगोपाल गुप्ता नंदी, सांसद प्रवीण पटेल, विधायक व समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री मंत्री नंदी के बहादुरगंज स्थित निवास गए. वहां उनके पुत्र अभिषेक व पुत्रवधू कृष्णिका को आशीर्वाद दिया. दोनों का विवाह कुछ दिनों पहले हुआ था.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक