कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गोविंदपुरी स्तिथ बाल संप्रेषण गृह से नाबालिग आरोपी के भागने का मामला सामने आया है। आरोपी को हत्या के प्रयास में गिरफ्तारी के बाद बाल संप्रेषण गृह में रखा गया था। फिलहाल पुलिस सरगर्मी से फरार नाबालिग आरोपियों की तलाश में जुट गई है।  

दरअसल शहर के गोला का मंदिर थाना पुलिस ने फरार नाबालिग आरोपी को गोली चलाने के मामले में धारा 307 के तहत गिरफ्तार किया था। आरोपी को बाल संप्रेषण गृह में रखा गया, जहां शनिवार को बाल संप्रेषण गृह के कैंपस में टहलने के दौरान मौका पाकर बाल कैदी पेड़ पर चढ़कर फरार हो गया। जैसे ही घटना की जानकारी प्रबंधन को लगी, तत्काल उन्होंने थाटीपुर थाना पुलिस सहित प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने संप्रेषण गृह के कर्मचारियों से पूछताछ करने के बाद फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

 घटना को लेकर सीएसपी अशोक सिंह जादौन का कहना है कि फरार नाबालिग आरोपी की उम्र लगभग 17 साल है और उसकी तलाश के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई है। मिलने वाले इनपुट के आधार पर उसे पकड़ने अलग अलग जगह दबिश दे रही है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि बाल संप्रेषण गृह से बीते 3 महीने में यह तीसरी बड़ी घटना है।

अब तक 11 से अधिक नाबालिग आरोपी फरार हुए हैं। हालांकि पूर्व में फरार हुए ज्यादातर आरोपी पकड़े जा चुके हैं। लेकिन बार-बार इसी तरह की घटना होने के चलते महिला बाल विकास विभाग सहित प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखकर बाल संप्रेषण गृह के इंफ्रास्ट्रक्चर को खासकर सुरक्षा इंतजाम को मजबूत करने के लिए कहा गया है। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए फरार नाबालिग आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

 गौरतलब है कि भागने वाले नाबालिग आरोपी ने बीते जून के महीने में गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में स्थित टीलाॅजी रेस्टोरेंट पर फिल्मी स्टाइल में गोलियां चलाई थी। जिसमें दो आरोपियों ने रेस्टोरेंट में सिगरेट पीने के विवाद पर मैनेजर के ऊपर अवैध हथियारों से फायरिंग की थी मैनेजर ने काउंटर के नीचे झुक कर अपनी जान बचाई थी। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। 

सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था। दोनों ही भिंड जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो दोनों नाबालिग निकले थे। जिसके बाद इन्हें बाल संप्रेक्षण गृह में रखा गया था। इन्हीं में से एक आज मौका देखकर भाग निकला। वही पुलिस ने अब फरार हुए बाल अपचारी की तलाश कर रही है और उसके परिजनों से संपर्क किया है पुलिस का कहना है कि उसे जल्द ही उसे पकड़ लिया जायेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m