NEET-UG Paper Leaked: नीट यूजी पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन जारी है। शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड शशिकांत पासवान (Shashikant Paswan) और राजस्थान से 2 MBBS छात्र को गिरफ्तार किया। शशिकांत पेपर चोरी कराने का मुख्य आरोपी है। वहीं एमबीबीएस के दोनों छात्र सॉल्वर के रूप में काम करते थे। दोनों के नाम कुमार मंगलम बिश्नोई और दीपेंद्र कुमार है। ये दोनों भरतपुर मेडिकल कॉलेज (Bharatpur Medical College) के छात्र हैं।

Karnataka: बेंगलुरु में फटाफट बंद हो गए 11 इंदिरा कैंटीन, 65 करोड़ रुपये का बकाया नहीं चुकाने पर लगा ताला- Indira Canteen

बताया जा रहा है कि शशिकांत का संबंध आरोपी पंकज और रॉकी से है। पंकज और रॉकी के मोबाइल सीडीआर के आधार पर शशिकांत की पहचान हुई थी। इसके बाद CBI ने कार्रवाई की है।

कर्नाटक सरकार अब अपनी लोक लुभावनी योजनाओं के लिए पैसा जुटाने मूवी टिकट और ओटीटी सब्सक्रिप्शन पर लगाएगी 2% सेस…

राजस्थान के भरतपुर से दो सॉल्वर की गिरफ्तारी हुई है। दोनों मेडिकल स्टूडेंट हैं। सीबीआई ने एमबीबीएस सेकेंड ईयर के स्टूडेंट कुमार मगलम और दीपेंद्र को गिरफ्तार किया है। पटना एम्स से पकड़े गए आरोपियों के मोबाइल डिटेल के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। भरतपुर से गिरफ्तार दोनों मेडिकल स्टूडेंट्स परीक्षा के दिन हजारीबाग में मौजूद थे।

Air India Vistara News: एयर इंडिया ने 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, कॉन्ट्रैक्ट रिन्यूअल को लेकर संकट!

NIT जमशेदपुर तक जुड़े हैं तार

नीट पेपर लीक के तार अब NIT जमशेदपुर (NIT Jamshedpur) से भी जुड़ गए हैं। नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी जमशेदपुर (झारखंड) के 2017 बैच के सिविल इंजीनियर पंकज कुमार उर्फ ​​आदित्य ने कथित तौर पर हजारीबाग में एनटीए ट्रंक से नीट-यूजी पेपर चुराया था। एनआईटी, जमशेदपुर से बी.टेक (इलेक्ट्रिकल) पासआउट शशिकांत पासवान उर्फ ​​शशि उर्फ ​​पासु इस खेल में कुमार और रॉकी के साथ मिलकर काम कर रहा था, जिन्हें पहले ही गिरफ्तार किया गया था।

विश्व मे सबसे ज़्यादा PM मोदी के ‘X’ फॉलोअर्स ,आंकड़ा 10 करोड़ के पार, एलन मस्क ने दी बधाई..

पटना AIIMS के गिरफ्तार स्टूडेंट्स ने किया बड़ा खुलासा

सीबीआई की टीम ने पटना AIIMS के चंदन सिंह, कुमार शानू, राहुल आनंद और करण जैन से पूछताछ की है। पूछताछ के दौरान चारों स्टूडेंट्स ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने CBI को बताया कि हजारीबाग में ही प्रश्न पत्र को हल किया गया था। पटना और रांची से पांच सॉल्वर हजारीबाग पहुंचे थे। चार मई की रात ही प्रश्न पत्र मिल गया था। प्रश्न का जवाब तैयार कर PDF बनाकर रॉकी ने पटना में चिंटू के अतिरिक्त कुछ सेटरों को भेजा था। अब CBI इन सेटरों की तलाश कर रही है।

हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान, कहा- राहुल गांधी यदि पॉपुलेशन कंट्रोल के ब्रांड एंबेसडर बन जाए तो…, देखिए वायरल वीडियो

19 जुलाई को भी अरेस्ट हुई थी मेडिकल की एक और छात्रा

इससे पहले शुक्रवार (19 जुलाई 2024) को सीबीआई ने रांची के राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) की एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की छात्रा सुरभि कुमारी को कथित तौर पर सॉल्वर मॉड्यूल का हिस्सा होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई की ओर से दो दिनों की विस्तृत पूछताछ के बाद कुमारी को हिरासत में लिया गया था।

सुप्रीम कोर्ट कई याचिकाओं पर कर रहा सुनवाई 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट पेपर लीक सहित मेडिकल प्रवेश परीक्षा के संचालन में कथित अनियमितताओं को लेकर कई याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है। NEET-UG का आयोजन NTA  की ओर से  सरकारी और निजी संस्थानों में MBBS, BDS, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए किया जाता है> इस साल यह परीक्षा 5 मई को 571 शहरों में 4,750 एग्जाम सेंटरों पर आयोजित की गई थी, जिसमें 14 विदेशी शहर भी शामिल थे. इस परीक्षा में 23 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे।

मानसून सत्र में मोदी सरकार लाने जा रही ये 6 नए विधेयक, ये आपके जीवन को पूरी तरह बदल देंगे!, जानें डिटेल- Parliament Monsoon Session-2024

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H