Maharashtra Politics: इस वर्ष नवंबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (maharashtra assembly election) से पहले राज्य में पाला बदलने का खेल शुरू हो गया है। सत्ताधारी महायुति गठबंधन (BJP, Shiv Sena एकनाथ शिंदे गुट, NCP अजीत पवार गुट) को लगातार झटके लग रहे हैं। BJP के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री माधवराव किन्हालकर (Madhavrao Kinhalkar ) शनिवार को शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शरद पवार गुट (NCP (SP)) में शामिल हो गए। वहीं कुछ दिन पहले ही उपमुख्यमंत्री अजित पवार नीत एनसीपी के कई नेता शरद पवार (Sharad Pawar) के खेमे में शामिल हुए थे।

NEET-UG Paper Leaked में CBI का बड़ा एक्शन, मास्टरमाइंड शशिकांत पासवान और 2 MBBS छात्र गिरफ्तार, NIT जमशेदपुर तक जुड़े तार

वहीं किन्हालकर ने बीजेपी का साथ छोड़ने के पीछे पार्टी के ‘बदले हुए चरित्र’ को कारण बताया। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर ‘राष्ट्रद्रोह’ का आरोप लगाया।

माधवराव किन्हालकर।

किन्हालकर ने पिंपरी-चिंचवाड़ शहर में एनसीपी (एसपी) की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”जिस बीजेपी में मैं शामिल हुआ था और आज जो बीजेपी देख रहा हूं, उसमें बहुत अंतर है। वैसे तो वे राष्ट्रवाद की बात करते हैं, लोगों के मुद्दों की बात करते हैं, सिंचाई की भी बात करते हैं, लेकिन उनका काम राष्ट्रद्रोह को बढ़ावा देता है न कि राष्ट्रहित को। बता दें कि इस रैली में शरद पवार और बारामती की सांसद सुप्रिया सुले भी शामिल हुई थीं।

हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान, कहा- राहुल गांधी यदि पॉपुलेशन कंट्रोल के ब्रांड एंबेसडर बन जाए तो…, देखिए वायरल वीडियो

महाराष्ट्र की सियासत में बदलाव
अजित पवार नीत एनसीपी के वरिष्ठ नेता और मंत्री छगन भुजबल ने हाल ही में पुणे में शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की थी और ओबीसी-मराठा विवाद के समाधान में उनके हस्तक्षेप करने की मांग की थी। उल्लेखनीय है कि किन्हालकर इससे पहले भोकर के विधायक रह चुके हैं, जिसका प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल होने से पहले तक कर रहे थे। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में विपक्षी महाविकास अघाडी के शानदार प्रदर्शन करने के कारण महाराष्ट्र की सियासत में बदलाव देखने को मिला है।

मानसून सत्र में मोदी सरकार लाने जा रही ये 6 नए विधेयक, ये आपके जीवन को पूरी तरह बदल देंगे!, जानें डिटेल- Parliament Monsoon Session-2024

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H