Breaking News. उत्तराखंड के केदारनाथ में बड़ा हादसा हो गया. जहां गौरीकुंड के पास पहाड़ों से लैंड स्लाइड हुई और बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे. इसकी चपेट में आने से तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि कई श्रद्धालु मलबे में दब गए.

बताया जा रहा है कि पहाड़ी से मलबा और बड़े-बड़े पत्थर गिरे हैं, जिसके कारण कई तीर्थयात्री मलबे में फंस गए हैं. वहीं हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मलबे से अब तक तीन शव निकाले जा चुके हैं. जबकि आठ अन्य घायल हैं. घायलों में गुजरात और महाराष्‍ट्र के यात्री बताए जा रहे हैं.

मृतकों और घायलों में महाराष्ट्र और गुजरात के श्रद्धालु

मृतकों की पहचान किशोर अरुण पराटे (21) महाराष्‍ट्र, अनुराग बिष्‍ट, तिलवाड़ा और सुनील महादेव (24) महाराष्‍ट्र के रूप में हुई है. वहीं घायलों में चेला भाई चौधरी (23) गुजरात, जगदीश पुरोहित (25) गुजरात, अभिषेक चौहान (18) महाराष्‍ट्र, धनेश्‍वर दांडे (27) महाराष्‍ट और हरदाना भाई पटेल, गुजरात शामिल हैं. 

CM धामी ने जताया शोक

इस हादसे पर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंंह धामी ने दुख जताया है. उन्‍होंने कहा, ‘केदारनाथ यात्रा मार्ग के पास पहाड़ी से मलबा व भारी पत्थर गिरने से कुछ यात्रियों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुःखद है. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है, इस सम्बन्ध में निरंतर अधिकारियों के संपर्क में हूं. हादसे में घायल हुए लोगों को त्वरित रूप से बेहतर उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं. ईश्वर दिवंगतों की आत्मा को श्री चरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.’ 

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक