कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (Regional Industry Conclave) का आयोजन किया गया। इसकी सफलता के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Dr. Mohan Yadav) को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव कराने की मांग की है।

दरअसल, कल शनिवार को जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित किया गया। कॉन्क्लेव में 23 हजार करोड़ के राज्य में निवेश की घोषणा के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम मोहन यादव को पत्र लिखा है। केंद्रीय मंत्री ने पत्र में सबसे पहले जबलपुर इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के सफल आयोजन पर मुख्यमंत्री को बधाई दी। साथ ही इस निवेश और विकास की धारा से ग्वालियर संभाग को जोड़ने के लिए सिंधिया ने सीएम मोहन से ग्वालियर में रीजनल कॉन्क्लेव कराने के लिए विशेष आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें: Regional Industry Conclave 2024: CM डॉ मोहन बोले- जबलपुर में खोलेंगे स्किल डेवलपमेंट सेंटर, डबल इंजन की सरकार में इन्वेस्टमेंट की भारी संभावना

केंद्रीय मंत्री ने पत्र में विशेष तौर पर ग्वालियर के महत्व, इतिहास और ग्वालियर को व्यापारिक के साथ सांस्कृतिक केंद्र बताया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्र में यह भी विशेष रूप से बताया है कि किस प्रकार ग्वालियर में रीजनल कॉन्क्लेव कराने से क्षेत्र के युवाओं, महिलाओं को रोज़गार, स्वरोज़गार शुरू करने के मौके मिल सकेंगे। केंद्रीय मंत्री ने इस आयोजन में अपना विशेष सहयोग देने की भी बात कही है।

ये भी पढ़ें: Guru Purnima: शिष्य निर्माण और राष्ट्रभक्ति की अद्वितीय मिसाल हैं आचार्य सांदीपनि- CM मोहन यादव

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m