HAM Chief Jitan Ram Manjhi Statement on Nitish Kumar: पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित HAM पार्टी के अभिनंदन समारोह में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने शनिवार को कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी। मांझी 2015 में पुराने यादों को ताजा करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। जीतन राम मांझी ने कहा कि 2015 में जब मैंने अलग पार्टी (हम) बनाई तो नीतीश कुमार ने कहा था अरे जीतन मांझी से पार्टी चलेगी। उसके पास न पैसा है, न कौड़ी। उ कैसे चलाएगा पार्टी? आज हम गर्व से कहते हैं कि हमारी पार्टी चल नहीं रही, दौड़ रही है। मैं खुद एक केंद्रीय मंत्री हूं।

यूपी की गुत्थी सुलझाएंगे पीएम मोदीः इस दिन PM Modi से मिलेंगे सीएम योगी, हो सकता है बड़ा फैसला!- CM Yogi Meeting With PM Modi

हालांकि सीएम नीतीश कुमार पर तंज सकते हुए मांझी ने उनका धन्यवाद भी ज्ञापित किया। जीतनमांझी ने कहा कि, “मैं नीतीश कुमार जी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जब 2001 में हम अलग हुए और पार्टी बनाई तो उन्होंने संदेह जताया था कि ‘जीतन मांझी से पार्टी चलेगी? ना पैसा है ना कौड़ी’, वह पार्टी कैसे चलाएंगे? आज मैं गर्व के साथ कह सकता हूं हमारी पार्टी न केवल काम कर रही है बल्कि बहुत तेजी से चल रही है और आप लोग इसके पीछे हैं, इसलिए मैं आपको भी बधाई देता हूं।

School Viral video: बच्‍चे कर थे लंच तभी ढह गई क्‍लास की दीवार, एक छात्र की मौत, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

हमारे पास बिहार का 11 प्रतिशत वोटः मांझी
बिहार के पूर्व सीएम ने कहा कि, नीतीश कुमार ने पार्टी मर्ज करने की बात कही थी। हमने बैठक करके सबसे पूछा तो सबने कहा कि मर्ज नहीं करना है। इसके बाद हम एनडीए में आए. एनडीए के साथी को धन्यवाद देता हूं। आज संतोष सुमन तीन विभाग में मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि, सभी लोगों ने सहयोग किया है। हमारे पास बिहार का 11 प्रतिशत वोट है। हमारे लोग को सभी कमजोर मानते हैं। तोड़ने का कोशिश करते हैं, लेकिन हमारे लोग हमारे साथ हैं।

UP Bypolls: यूपी उपचुनाव से पहले अपने रूठे कार्यकर्ताओं को मनाएगी BJP, इधर उपचुनाव में भी लोकसभा वाली रणनीति बनाएगी सपा

मीडिया को दिया धन्यवाद 

जीतन राम मांझी ने कहा कि मीडिया के लोग को धन्यवाद देता हूं. वो हमारी जितनी बात छापते हैं उतनी किसी की नहीं छापते हैं। हमने हर जिला में प्रेस क्लब बनाने की बात की थी. आपकी आर्थिक स्थिति भी हम जानते हैंय़ लोग कहते हैं कि ख़बर के लिए मिडिया का खुशामत करना होता है, लेकीन मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ। सभी लोगों ने सहयोग किया है।

Budget 2024: बजट पेश होने से पहले Lalluram.com के पास आ गया पूरा लेखा-जोखा, जानिए किनकी चमकेगी किस्मत?, किसानों-नौकरीपेशा को बड़ा तोहफा

पीएम मोदी की जमकर तारीफ

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि जीतन राम मांझी अकेला मोदी कैबिनेट में शामिल है। इससे कुछ लोगों को जलन है। मोदी जी ने कहा कि हम अपने सपनों का विभाग आपको दे रहे हैं। हम अध्ययन करके समझ रहे हैं ये बहुत बड़ा विभाग है। बिहार को बहुत कम लाभ मिला है। इस वर्ष में एक सफलता हमने पाई है अगले वर्ष 6 टेक्नोलॉजी सेंटर बिहार में लाएंगे। क्लस्टर सिस्टम को लेकर भी हमारा प्रयास है. मोदी जी ने नीति आयोग में भी मुझे रखा है। इतना बड़ा मंत्रालय भी हमको दिया। कितना मोदी जी हमारे बारे में सोचे हैं। पॉलिटिकल अफेयर की कमेटी में भी हमको रखा है। मोदी जी के सपना को पूरा करने का हमारा प्रयास है। अपलोग के आशीर्वाद से पूरा होगा।

मानसून सत्र में मोदी सरकार लाने जा रही ये 6 नए विधेयक, ये आपके जीवन को पूरी तरह बदल देंगे!, जानें डिटेल- Parliament Monsoon Session-2024

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H