Reliance Jio ने एक और रिकॉर्ड बना दिया है. कंपनी दुनिया भर में डेटा खपत के मामले में नम्बर वन कंपनी बन गई है. इसने चीनी कंपनियों को भी डेटा खपत के मामले में पीछे छोड़ दिया है. रिलायंस जियो के जून तिमाही के आंकड़े बताते हैं कि कंपनी की डेटा खपत 4400 करोड़ GB से भी ज्यादा हो चुकी है. पिछले साल के आंकड़ों से तुलना करें तो यह उछाल 33 प्रतिशत ज्यादा है. यह देश की एकलौती ऐसी कंपनी है जिसके ग्राहक प्रतिदिन औसत 1GB से ज्यादा डेटा खर्च कर रहे हैं.

रिलायंस जियो के जून तिमाही के आंकड़ों के अनुसार डेटा खपत 32.8 प्रतिशत बढ़कर 44 अरब गीगाबाइट (जीबी) हो गई जो बीते साल इसी तिमाही में 33.2 अरब जीबी थी. बयान में कहा गया है, ”कंपनी के कुल ग्राहकों की संख्या लगभग 49 करोड़ पहुंच गई है, जिसमें 13 करोड़ 5जी उपयोगकर्ता शामिल हैं. इसके साथ अगर चीन को छोड़ दें तो जियो 5जी सेवाओं के मामले में सबसे बड़ी कंपनी बन गई है.”

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश एम अंबानी (Akash Ambani) ने कहा कि क्वालिटी के साथ हाई कवरेज वाला, किफायती इंटरनेट डिजिटल इंडिया की रीढ़ है और जियो को इसमें योगदान देने पर गर्व है. हमारे नए प्रीपेड प्लान्स, 5G और AI के क्षेत्र में इनोवेशन और लगातार विकास को बढ़ावा देंगे.

अपने बेहतर नेटवर्क और नए सर्विस प्रस्तावों के दम पर जियो अपनी मार्केट लीडरशिप को और मजबूत करेगा. फिक्स्ड वायरलेस के मामले में भी जियो ने झंडे गाड़ दिए हैं. 10 लाख से ज्यादा घरों व परिसरों को एयरफाइबर से सबसे तेजी से जोड़ने वाली जियो पहली कंपनी बन गई है.