प्रतापगढ़. जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के मुखिया और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी सिंह लगातार चर्चा में हैं. बीते दिन उन्होंने घोषणा की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ शनिवार को राजधानी लखनऊ में कई गंभीर मामलों में एफआईआर दर्ज हुई है. केस होने के बाद उन्होंने फिर सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि मुझे कोई डर नहीं, क्योंकि सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं हो सकता है.

बता दें कि 18 जुलाई को भानवी सिंह ने एक बड़ा संकल्प लेकर मैदान में उतरने की बात कही. हालांकि यह मैदान राजनीति का होगा या फिर अपने इंसाफ की लड़ाई का हो यह स्पष्ट नहीं है. अब एफआईआर दर्ज होने के बाद फिर उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट किया है. भानवी कुमारी सिंह ने पहले तो जयशंकर प्रसाद के चार लाइनें लिखी हैं, “वह पथ क्या, पथिक कुशलता क्या, जिस पथ पर बिखरे शूल न हो, नाविक की धैर्य परीक्षा क्या, यदि धाराएं प्रतिकूल न हो.”

भानवी सिंह बोलीं- मुझे कोई डर नहीं

उन्होंने फिर आगे अपनी बात रखते हुए कहा, “मुझे कोई डर नहीं , क्योंकि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं. मुझे अपनी न्यायपालिका पर भरोसा है. लेकिन यहाँ लिखना इसलिए जरूरी है क्योंकि बहुत से लोगों के फ़ोन आ रहे हैं. लोग मेरा पक्ष जानना चाहते हैं. मुझे मीडिया से पता चला कि एक और एफआईआर मेरे खिलाफ़, उसी हजरतगंज कोतवाली में जहां मेरे विरुद्ध साजिश की पहली पटकथा एक आईओ के माध्यम से लिखी गई थी. मैं यह ज़रूर जानने का प्रयास करूंगी कि आखिर इस हजरतगंज कोतवाली में ही मेरे खिलाफ फर्जी एफआईआर क्यों हो रही है. कौन इसका सूत्रधार है. क्या यहां बैठा कोई व्यक्ति स्वयं पार्टी बन गया है.”

विधिसम्मत तरीके से करूंगी बेनकाब – भानवी

भानवी सिंह ने आगे लिखा, “अचरज यह है कि सारे मामले की जानकारी मुझे मीडिया से ही मिलती है. अन्याय के विरुद्ध लड़ाई में जो एफ़आईआर मैंने की थी उसपर आजतक कोई सुनवाई नहीं. लेकिन मुझे तोड़ने और कमजोर करने के लिए साज़िश पर साज़िश.” उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाते हुए कहा, “अगर संभव है तो एक बार पूरे मामले की निष्पक्ष जांच का जिम्मा किसी ऐसी एजेंसी को दे दीजिए जहां दूध का दूध और पानी का पानी हो जाये. मैं डीजीपी से भी अनुरोध करती हूं कि कृपया हज़रतगंज कोतवाली में हो रही एफ़आईआर और मेरे प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर अन्यायपूर्ण और द्वेषपूर्ण कार्रवाई कर रहे अफ़सरों की भी जाँच करवाएं. केवल दबाव में हो रही कार्रवाई बहुत ही अनुचित है. बाक़ी एफ़आईआर के हर झूठ को उचित माध्यम से विधिसम्मत तरीक़े से बेनक़ाब करूंगी.”

जल्द उतरूंगी मैदान में – भानवी सिंह

बता दें कि राजा भैया और भानवी सिंह के बीच विवाद काफी बढ़ गया है. भानवी सिंह ने अपने पति राजा भैया समेत उनके सबसे करीबी और मुंह बोले भाई अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ दोनों का तलाक का मामला भी कोर्ट में चल रहा है. भानवी सिंह ने इसके पहले सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट कर कहा था, “कभी कभी सोचती हूं जब रियासत , राजघरानों से संबंधित महिलाओं को अपने सम्मान, गरिमा की रक्षा के लिए इतना संघर्ष करना पड़ता है. सरकार से याचना करनी पड़ती है और एक आईओ भी किसी की शह पर धमकी भरी भाषा में बात कर सकता है तो आम महिलाओं के साथ क्या होता होगा? अपनी व्यक्तिगत लड़ाई मैं ज़रूर लड़ूंगी, लेकिन महिला हितों के लिए बड़ी लड़ाई का भी संकल्प लेकर जल्द मैदान में उतरूंगी. उचित समय का इंतज़ार कीजिए.”

भानवी सिंह पर क्यों दर्ज हुई एफआईआर

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. हजरतगंज कोतवाली में शिकायतकर्ता आशुतोष सिंह ने मुकदमा दर्ज करवाया है. भारतीय दंड संहिता अधिनियम के तहत राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह पर धारा 120B, 419, 420, 467, 468, 469, 471 और 506 जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. भानवी सिंह द प्रॉपर्टीज की निदेशक हैं. भानवी पर कंपनी के पूर्व निदेशक ने ही एफआईआर दर्ज करवाया है. पूर्व निदेशक आशुतोष का आरोप है कि दबाव बनाकर कंपनी के निदेशक पद से उन्हें हटाया गया. उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी गठन के समय से वह इसके शेयर धारक हैं. उन्हें फर्जी हस्ताक्षर कर फ्रॉड करके कंपनी से हटाया गया है. जिसकी शिकायत कानपुर के रजिस्ट्रार कार्यालय में की गई थी. कंपनी के शेयर में भी भानवी सिंह ने फ्रॉड किया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक