खजुराहो, शशांक द्विवेदी। ठगी करने वाले शातिर लगातार नए-नए पैंतरे अपना कर लोगों के पैसे ऐंठने की तरकीब अपना रहे हैं। ठगों ने एक नया तरीका शुरू किया है, जिसमें वह एटीएम से छेड़छाड़ करके लोगों के पैसों को विड्रॉल होने से रोक देते हैं। इसके बाद जब उन्हें लगता है कि किस समस्या की वजह से पैसा नहीं निकल रहा है, वे वहां से निकल जाते हैं। फिर ठग मौका पाकर वहां पहुंचकर पैसे निकाल ले जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है कि एमपी के खजुराहो से जहां बदमाशों ने इसी तरह का हथकंडा अपनाया था। हालांकि ग्राहक की सूझबूझ से उनके पैसे बच गए। 

सियासतः दिग्विजय के इशारों पर लक्ष्मण का अपमान, बीजेपी बोली- कई बार अपनी पार्टी के नेताओं को दिखा चुके आईना

पूरी घटना खजुराहो शिल्पग्राम के सामने लगे SBI एटीएम की है, जहां आज सुबह करीब 8 बजे के आसपास एक ग्राहक एटीएम से कैश निकालने गया था। पेमेंट प्रोसेस पूरा होने के बाद जब ट्रांजेक्शन successful का मैसेज स्क्रीन पर flash होने के बाद भी जब पैसे एटीएम से नहीं निकले, तो ग्राहक को कुछ शक हुआ। उसने गौर से देखा तो एटीएम में कैश निकालने वाली जगह पर टेप लगा हुआ था। जब उसने वहां लगी ब्लैक फिल्म टेप को हटाया तो जो उसने देखा, वह देखकर आज हक्का बक्का रह गया। दरअसल जो भी उसने 10 हजार रुपए का कैश input दिया था, वह ब्लैक टेप के पीछे थे। जिसे ग्राहक ने प्राप्त कर लिए।

MP के प्रसिद्ध मंदिर से चोरों ने उड़ाए 50 हजार: दान पेटी का ताला तोड़कर किया हाथ साफ, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

वहीं किसी और के साथ इस तरह का फ्रॉड न हो, उसके लिए ग्राहक ने एक वीडियो भी मोबाइल से रिकॉर्ड कर लिया। जिसे उसने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। आसपास के लोगों के अनुसार एटीएम में सिक्योरिटी गार्ड रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ड्यूटी पर तैनात रहता है। घटना सुबह 8 बजे के आसपास की बताई जा रही है। वहीं इस पूरे मामले में अभी तक खजुराहो SBI बैंक के मैनेजर कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m