रायपुर। राजधानी में कारोबारी के कार्यालय पर गोली चलाकर प्रदेश के सियासी पारे को चढ़ाने वाले मामले में आखिरकार पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में कामयाब हो गई. मामले में हरियाणा से मुख्य हैंडलर के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसके साथ अब तक छह आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. घटना को अंजाम देने में झारखंड के अमन साहू गैंग के भीतर काम करने वाले अमनदीप वाल्मीकि गिरोह का हाथ था. इसे भी पढ़ें : उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर जारी किया आंकड़ा, कहा- कांग्रेस के समय एफआईआर दर्ज नहीं होता था, अब कार्रवाई हो रही है…

बीते 13 जुलाई को तेलीबांधा थाना क्षेत्रांतर्गत उद्योग भवन के पास स्थित PRA India के बाहर मोटर सायकल सवार दो नकाबपोश युवकों ने कार्यालय के बाहर खड़ी कार में बैठे व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने की नियत से पिस्टल से फायर कर फरार हो गये थे. राजधानी में सरेराह भरी दोपहरी हुई इस घटना ने विपक्षी दल कांग्रेस को सरकार पर हमला बोलने का सुनहरा अवसर दे दिया था. वहीं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा ने जल्द आरोपियों तक पहुंचने की बात कही थी.

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आईजी रायपुर रेंज अमरेश कुमार मिश्रा और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने स्पेसिफिक टॉस्क के लिये स्पेसिफिक टीम डेप्यूट किया. सभी टीमों से प्राप्त जानकारी के आधार पर झारखण्ड के गुमला, लोहरदगा एवं रांची तथा हरियाणा के सिरसा में उच्च स्तरीय समन्वय स्थापित करते हुए इंटरस्टेट ऑपरेशन चलाया गया है. जिसमें घटना में शामिल गैंग के अब तक झारखण्ड से 3 तथा हरियाणा से 3 सहित कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ 2 अन्य आरोपियों की पहचान सुनिश्चित की गई है.

प्रकरण में मुख्य हैण्डलर अमनदीप वाल्मिकी से एक पिस्टल, 8 जिन्दा राउण्ड और एक कारतूस का खाली खोखा जब्त किया गया है. इसके साथ ही प्रकरण में घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को भी जप्त किया गया है. गिरफ्तार 6 आरोपियों से विस्तृत पूछताछ उपरांत प्राप्त तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. बताया गया कि मुख्य हैंडलर अमनदीप का झारखण्ड के अमन साहू गैंग तथा पंजाब के एक गैंग से संबंध है, और उक्त प्रकरण में इसी ने शूटर, वाहन एवं रकम उपलब्ध कराया गया था.

मामले में अब तक सिरसा, हरियाणा निवासी अमनदीप वाल्मिकी के साथ रवि कुमार सेन (22 साल), लक्ष्मण दास बाजीगर (23 साल), झारखंड निवासी संदीप यादव (23 साल), शाहिद अंसारी (22 साल) और शाहिद अंसारी (25 साल) को गिरफ्तार किया गया है.