शब्बीर अहमद, भोपाल/ सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक ही परिवार के 3 लोगों की संदिग्ध मौत को लेकर सीबीआई जांच की मांग तेज हो गई है। नोनागिर गांव के नितिन अहिरवार की हत्या और अंजना अहिरवार की संदिग्ध मौत को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को दिग्विजय सिंह ने पत्र लिखकर सभी जांच की मांग की है।    

MP की सबसे ऊंची चोटी पर लैंडस्लाइड: STR ने आवाजाही की बंद, ‘अचानक मार्ग’ बंद होने से पर्यटक निराश

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र में लिखा, मध्यप्रदेश में दलित वर्ग पर लगातार हो रहे हमलों की आए दिन खबरें प्रकाशित हो रही है। इसमें सबसे ज्यादा प्रताड़ना के मामले मध्यप्रदेश के सागर जिले में सामने आ रहे है। आपकी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा दतिल समाज पर हमले और प्रताड़ना की कई घटनाएं वर्तमान में सामने आई है। जिन पर प्रशासन और पुलिस द्वारा राजनैतिक दबाववश कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है और अपराधी लगातार क्षेत्र में दहशतगर्दी फैला रहे है।

मध्य प्रदेश के नागरिक समूह द्वारा एक वास्तविक जांच रिपोर्ट मुझे प्रेषित कर सागर जिले में अब तक दलित वर्ग के युवाओं और उनके परिवारों पर हुई घटनाओं की जानकारी दी गई है। सागर जिले में दिनांक 23.08.2023 को सरेआम एक दलित परिवार के बेटे श्री नितिन अहिरवार की दबंगों द्वारा मार-मार कर हत्या कर दी गई थी। नितिन अहिरवार को न्याय दिलाने के लिये प्रयासरत में परिवार के लोगों की भी दबंगों द्वारा हत्या करने के प्रकरण में पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

पुलिस और स्थानीय भाजपा नेताओं ने उल्टा पीड़ित परिवार को ही अपराधी प्रवृत्ति का बता दिया। अतः मेरा आपसे अनुरोध है कि सागर जिले के दलित परिवार के नितिन अहिरवार उसकी बहन कु. अंजना अहिरवार और राजेन्द्र अहिरवार की हत्या के प्रकरण की नागरिक समूह की मांग के अनुरूप सी.बी.आई. से जांच कराने तथा पीड़ित परिवार को सुरक्षा प्रदान करने हेतु संबंधित को समुचित निर्देश प्रदान करने का कष्ट करें।

सागर में नितिन और अंजना की अलग अलग समय में संदिग्ध हालत में हुई थी मौत 

बता दें कि बीते 27 मई को मध्य प्रदेश के सागर जिले में पांच दबंगों ने राजेन्द्र अहिरवार को मार-मारकर घायल कर दिया। अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। चाचा का शव लेकर जा रही भतीजी  अं जना अहिरवार पुलिस की मौजूदगी में बीच रास्ते में अचानक एंबुलेंस से गिर गई, जिससे उसकी भी मौत हो गई। मृतिका दलित लड़की के भाई नितिन अहिरवार को बीते साल बदमाशों ने सरेआम मौत के घाट उतार दिया था। बीते साल युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। बीच बचाव करने गई मां के साथ भी बर्बरता की गई थी।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m