नीरज काकोटिया, बालाघाट। महाकौशल क्षेत्र में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में “रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव” का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मध्य प्रदेश की औद्योगिक संभावनाओं को बढ़ावा देना था।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर बालाघाट जिले की कटंगी खैरलांजी विधानसभा क्षेत्र के विधायक गौरव सिंह पारधी ने अपनी प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने बालाघाट जिले के खनिज संसाधनों, विशेषकर कॉपर और मैगनीज की समृद्धि को रेखांकित करते हुए कहा कि इन खनिजों पर आधारित उद्योगों की स्थापना से जिले के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

कॉपर और मैगनीज आधारित उद्योगों की हो स्थापना

गौरव सिंह पारधी ने औद्योगिक जगत के प्रतिनिधियों से भेंट कर आग्रह किया कि वे बालाघाट में कॉपर और मैगनीज आधारित उद्योगों की स्थापना पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने निवेशकों से चर्चा के दौरान कहा कि इन उद्योगों की स्थापना से न केवल जिले में आर्थिक समृद्धि आएगी, बल्कि इससे बालाघाट जिले के समग्र विकास को भी बल मिलेगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह पहल जिले के युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करेगी और उन्हें एक उज्जवल भविष्य की दिशा में अग्रसर करेगी।

औद्योगीकरण के प्रति निरंतर प्रयासरत

विधायक ने कहा, “हम सभी मिलकर बालाघाट जिले के औद्योगीकरण के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। हमारा उद्देश्य है कि यहां के निवासियों को बेहतर भविष्य और अधिक अवसर प्रदान कर सकें।” उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन मिलकर बालाघाट के विकास के लिए हर संभव कदम उठाएंगे।

विधायक गौरव सिंह पारधी के प्रयासों से यह उम्मीद की जा सकती है कि बालाघाट जिले में जल्द ही नए उद्योग स्थापित होंगे, जो यहां के युवाओं और निवासियों के लिए नए रोजगार और विकास के द्वार खोलेंगे। मध्यप्रदेश में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं और बालाघाट जिले के खनिज संसाधनों के आधार पर यहां उद्योगों की स्थापना से यह क्षेत्र राज्य का एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र बन सकता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m