Mansoon Skin Care Tips: बारिश का मौसम आते ही स्किन और बालों में बदलाव होने लगते हैं. ये मौसम आपको स्किन से जुड़ी कई प्रकार की परेशानियां भी लेकर आता है.उमस की वजह से चेहरे पर ऑयल निकलने लगता है.चिपचिपा चेहरा किसी को भी पसंद नहीं आता है.इस चिपचिपेपन को दूर करने के लिए फेसवॉश करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि बारिश के मौसम में चेहरे को ग्लोइंग और डर्ट फ़्री बनाने के लिए कितनी बार फेशवॉश करना चाहिए, आइए हम आपको बताते हैं.

दिन में दो बार ही धोना चाहिए (Mansoon Skin Care Tips)

चेहरे को धोते समय सावधानी बरतना बहुत ज़रूरी होता है. इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी चेहरे को गंदे पानी से ना धोएं, हमेशा चेहरे को साफ पानी से ही साफ करें, चेहरे को दिन में दो बार ही धोना चाहिए. सुबह और शाम ज़्यादा पसीना आने के बाद तुरंत चेहरे को धो लेना चाहिए, चेहरा धोते समय अपने हाथों की उंगलियों का इस्तेमाल करना चाहिए ब्रश और स्क्रबर का नहीं.

फेस टाइप के अनुसार चुनें फेसवॉश

हमेशा ऐसे फेसवॉश का ही इस्तेमाल करें, जो आपके फ़ेस के लिए अच्छा हो, कभी भी ऐसे फेसवॉश का इस्तेमाल न करें, जिससे आपके चेहरे पर रिएक्शन हो.

डर्मटॉलॉजिस्ट की सलाह लें 

अब आप सोच रहे होंगे कि अपनी फेस के लिए परफेक्ट फेसवॉश का चुनाव कैसे करें? तो इसके लिए आपको अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही फेसवॉश खरीदना है, बाजार में कई प्रकार के फेसवॉश मिलते हैं, ऐसे में जरूरी है कि डर्मटॉलॉजिस्ट की सलाह लें और अपनी स्किन टाइप के अनुसार फेसवॉश का उपयोग करें.

पैच टेस्ट है जरूरी

हमेशा किसी भी नए फेसवॉश को यूज़ करते समय इस बात का ध्यान रखें कि पैच टेस्ट जरूर लें, आप फेसवॉश को हाथों की स्किन पर लगाकर ट्राई करें, यदि इससे आपको किसी भी प्रकार की एलर्जी नहीं होती है तो ही उस फेसवॉश का आगे इस्तेमाल करें.