रणधीर परमार, छतरपुर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के ‘नेम प्लेट’ को लेकर लिए गए फैसले पर देश भर में सियासत जारी है। इस बीच बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने भी इस मामले पर अपना बयान दिया है। उन्होंने इस फैसले का समर्थन करते हुए कहा है कि यह अच्छा काम है। हमें अपने बाप का नाम लिखने में क्या तकलीफ है? अपने बाप को बाप कहना चाहिए, दूसरे के बाप को नहीं। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि वे बागेश्वर धाम से अयोध्या तक पैदल यात्रा निकालेंगे।

CM मोहन का जुदा अंदाज: भुट्टा खाने मुख्यमंत्री ने रुकवाया काफिला, सड़क किनारे ठेले पर भुट्टे वाली महिला का जाना हाल

 बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने ‘नेम प्लेट’ विवाद को लेकर आगे कहा कि धार्मिक स्थानों पर दुकानों के बाहर नाम लिखना अच्छी बात है। हमें अपने बाप का नाम लिखने में क्या तकलीफ है ? नाम रखना कोई बड़ी बात नहीं है, बस सत्य सामने आना चाहिए। कोई किसी को गुमराह न करे। 

मोहन कैबिनेट में बड़ा बदलाव, रामनिवास रावत बने वन मंत्री, नागर सिंह चौहान का घटा कद

नवंबर में निकालेंगे पैदल यात्रा

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आगे बताया कि वे नवंबर महीने से वह बागेश्वर धाम से ओरछा तक पैदल यात्रा निकालेंगे। उसके बाद मथुरा से दिल्ली ओर फिर लखनऊ से अयोध्या तक यात्रा करेंगे। इसका उद्देश्य सिर्फ समाज जगाओ है। जात पात मिटाओ हिंदू धर्म एक हो जाओ। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश में खराब हो रहे माहौल पर उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया। बता दें कि ममता बनर्जी ने कहा था कि बांग्लादेश में अगर कोई वहां के हालत से परेशान है, तो वह बंगाल में शरण ले सकता है।

गौरतलब है कि सावन के पहले दिन यानी कल 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) शुरू होने जा रही है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने इसे लेकर नेम प्लेट (Name Plate) लगाने के निर्देश दिए हैं। सरकार के इस फरमान पर देश भर में सियासत जारी है। कुछ इसका समर्थन कर रहे हैं तो कुछ इसे नफरत फैलाने का काम बता रहे हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m