नई दिल्ली। अगले तीन दिनों में मुंबई में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग (IMD) ने जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए खास तौर पर मुंबई शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर जलभराव की खबरें हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने निर्देश जारी किए हैं कि एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम और नगर पालिकाएं नागरिकों की हर संभव मदद करने के लिए सतर्क रहें.

मुंबई में शनिवार से बारिश का दौर जारी है. रविवार को भी कई इलाकों में सुबह से बारिश हो रही. मुंबई पुलिस ने लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए नागरिकों से अनुरोध है कि वे तटीय इलाकों में जाने से बचें. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि और बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. सावधानी बरतें और आपातकालीन स्थिति में 100 नंबर डायल करें. बता दें कि बारिश की वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में बारिश ने एक बार फिर से लोगों को टेंशन बढ़ा दी है.

वहीं मौसम विभाग ने उत्तर भारत के लिए अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वी राजस्थान, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश में गरज और बिजली के साथ छिटपुट से लेकर काफी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है.