शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश की सियासत में तीसरे दल के बढ़ते असर से मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस चिंतित है। मध्यप्रदेश में तीसरे दल ने कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है। कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक में तीसरे दल (BAP) को लेकर भी चर्चा हुई है।

बैठक में कांग्रेस के परंपरागत वोटर वाले राजनीतिक दल के असर को कैसे कम करें इस पर मंथन हुआ है। अमरवाड़ा उपचुनाव के परिणाम के बाद कांग्रेस के अंदर तीसरा दल को लेकर हलचल है। अमरवाड़ा में कांग्रेस की हार का बड़ा कारण गोंडवाना गणतंत्र पार्टी रही है। अमरवाड़ा उपचुनाव में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को करीब 29 हजार वोट मिले हैं, वहीं कांग्रेस को 3 हजार वोटों से हार मिली है। कांग्रेस की गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, बसपा के साथ ‘BAP’ ने भी चिंता बढ़ाई है।

भारत आदिवासी पार्टी (BAP) संस्थापक राजकुमार रोत के ट्वीट ने एमपी की सियासत में हलचल बढ़ गई है। बांसवाड़ा डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत ने एमपी में भाजपा और कांग्रेस के रगड़ा निकालने को लेकर ट्वीट किया है। राजस्थान से सांसद राजकुमार रोत भील प्रदेश बनाने की मांग कर रहे हैं जिसमें एमपी के कुछ आदिवासी बाहुल्य इलाके शामिल हैं। एमपी में BAP का एक विधायक को सैलाना से 2023 विधानसभा चुनाव में जीत मिली थी। वहीं लोकसभा चुनाव में मुरैना और सतना सीट पर जितने से कांग्रेस को हार मिली उससे ज्यादा बसपा को वोट मिले थे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m