हर्षराज गुप्ता, खरगोन। मध्य प्रदेश रेडक्रॉस सोसायटी बीते काफी समय से राजनीति का केंद्र बना हुआ है। इंदौर खंडपीठ ने  इसे लेकर एक बड़ा आदेश दिया है। न्यायाधीश एस ए धर्माधिकारी ने आशुतोष पुरोहित को इसका चेयरमैन बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उस प्रेस नोट को भी रद्द कर दिया है, जिसमें तात्कालिक कलेक्टर अनुग्रह पी ने राजनैतिक दबाव की वजह से खरगोन रेडक्रॉस प्रबंध समिति के चुनाव को रद्द कर दिया गया था। दरअसल रेडक्रॉस सोसायटी के चुनाव को लेकर याचिकाकर्ता आशुतोष पुरोहित ने कहा कि उन्हें चुनाव लड़ने से रोका गया था। 

जंगल में टॉयलेट कर रहे युवक को अजगर ने जकड़ा, निगलने जा रहा था तभी… Video देख कांप जाएगी रूह

इस तरह रोका गया था राज्य कार्यकारिणी का चुनाव 

रेडक्रॉस सोसाइटी की राज्य कार्यकारिणी का कार्यकाल 17 मई 2021 को खत्म हो रहा था। 19 फरवरी को राज्य प्रबंध समिति के चुनाव का कार्यक्रम घोषित हुआ था। 18 मई तक चुनाव की प्रक्रिया पूरी होनी थी। हालांकि, 8 जनवरी 2022 को एक सांसद ने पत्र खरगोन कलेक्टर को लिखा। जिसमें, कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव रद्द करने का अनुरोध किया गया था। हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता आशुतोष पुरोहित के मुताबिक खरगोन की रेडक्रॉस जिला प्रबंध समिति के चुनाव को कलेक्टर ने गलत बताते हुए प्रेस नोट जारी कर दिया। और इस तरह उन्हें राज्य कार्यकारिणी के चुनाव लड़ने से रोका गया।

हाईकोर्ट ने 10 फरवरी 2022 को जारी किए गए प्रेस नोट को रद्द करते हुए याचिकाकर्ता आशुतोष पुरोहित को बचे हुए कार्यकाल के लिए 2025 तक रेडक्रॉस राज्य प्रबंध समिति के चेयरमेन के पद पर काम करने की अनुमति देने का फैसला सुनाया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m