उत्तराखंड की धामी सरकार ने बड़ी घोषणा की है. राज्य सरकार ने अग्निपथ योजना के तहत रिटायर होने वाले युवाओं को नौकरियों में आरक्षण देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य सेवाओं में अग्निवीरों को आरक्षण देने की बात कही है. CM धामी ने अधिकारियों को योजना तैयार करने के लिए कहा है. साथ ही एक कौशल विकास योजना भी तैयार की जा रही है.

उत्तराखंड सरकार ने कहा है कि वो अग्निवीरों को राज्य सेवाओं में शामिल करने और उनके सुरक्षित भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए एक व्यापक योजना तैयार कर रहे हैं. इसी साल जून में सीएम धामी ने अधिकारियों को एक रोडमैप तैयार करने के भी निर्देश दिए थे.

कांवड़ रूट वाली दुकानों पर नेमप्लेट रहेगा या हटेगा? योगी सरकार के फैसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

सीएम ने कहा था कि रिटायर होने वाले अग्निवीरों को राज्य सरकार की सेवाओं में कैसे शामिल किया जाएगा, इसे लेकर रोडमैप बनाया जाए. इसी बीच रविवार को सीएम धामी देहरादून में वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सीएम धामी ने कहा, सरकार सेना में चार साल की सेवा पूरी कर चुके अग्निवीरों को रोजगार देने के लिए एक मजबूत कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रही है.

Name Plate Controversy : योगी के फैसले पर भड़क गए शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद, जानें क्या कह दी बड़ी बात

बताया जा रहा है कि इस योजना में उत्तराखंड पुलिस और अन्य राज्य सरकार के विभागों में अग्निवीरों की भर्ती के प्रस्ताव शामिल हैं. साथ ही, रिटायर अग्निवीरों को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार संबंधी प्रशिक्षण देने के लिए एक कौशल विकास कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है. सीएम ने अधिकारियों को इन प्रस्तावों को शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

कांवड़ यात्रा पर CM Yogi का बड़ा आदेश: कांवड़ रूट की दुकानों पर नेमप्लेट जरूरी, फैसले पर छिड़ा सियासी संग्राम

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m