संजय विश्वकर्मा, उमरिया। मध्य प्रदेश में जहां गरज चमक के साथ तेज बारिश हो रही है। वहीं उमरिया जिले में बारिश होने का नाम नहीं ले रही है। किसानों की खेत में खड़ी फसल सूखने के कगार पर है। जिले में हो रही अघोषित बिजली कटौती से भी किसान खेतों तक पानी नहीं पहुंचा पा रहे हैं। शासन प्रशासन से भरोसा टूटने के बाद अब किसानों ने भगवान का सहारा लिया है।

एक ओर मध्य प्रदेश के हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हैं, वही कुछ जगह ऐसी है जहां बाढ़ तो दूर लोग बारिश की एक बूंद के लिए तरस रहे है। मामला उमरिया जिले के करकेली विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बरही का है। जहां हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने एकत्र होकर भगवान इंद्र को मनाने के लिए सामूहिक पूजा पाठ की।

बड़ा हादसाः छज्जा गिरने से घर में सो रहे बुजुर्ग की मलबे में दबकर मौत, देर रात की घटना

मीडिया से बात करते हुए कन्हैया लाल साहू ने बताया कि, हमारा प्रशासन से भरोसा उठ चुका है। अब हम लोग भगवान इंद्र के सहारे हैं। ग्राम पंचायत बड़ी के हम हजारों ग्रामीण एकजुट होकर भगवान इंद्रदेव को मनाने के लिए पूजा पाठ कर रहे हैं।

वहीं राजकुमार नामदेव ने बात करते हुए बताया कि, किसानों ने खेतों में बीज बो दिए हैं। पान के रुपए लगा दिए गए हैं, लेकिन बारिश नहीं होने के कारण फसल सूखने के कगार पर है। इसलिए हम लोग गांव के हजारों ग्रामीण एकत्रित होकर के भगवान इंद्रदेव को मनाने के लिए पूजा पाठ कर रहे हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m