शशांक द्विवेदी, खजुराहो। मध्य प्रदेश सरकार पुलिस प्रशासन को जनता के साथ सभ्य व्यवहार करने के लिए लगातार निर्देश दे रही है। लेकिन खजुराहो में कुछ पुलिसकर्मी अपनी वर्दी का रौब दिखाने से नहीं चूक रहे हैं। इसी से जुड़ा एक मामला सामने आया है जहां एक युवक को पुलिस के बगल से बुलेट निकालना इतना महंगा पड़ गया, कि उसे जबरदस्ती गाड़ी में बैठाकर ले गए। इतना ही नहीं, पुलिस कर्मियों ने उसकी बर्बरता से पिटाई की। मामला खजुराहो के वार्ड न. 07 का है। 

मंत्री पद से इस्तीफा देंगे नागर सिंह चौहान, वन मंत्रालय वापस लिए जाने से नाराज

नगर परिषद में सफाई का काम करने वाले रोहित के घरवालों ने बताया कि खजुराहो थाने की पुलिस की गाड़ी के बगल से उसने अपनी बुलेट निकाल ली। जैसे ही रोहित निकला, पुलिस ने उसे जबरदस्ती अपनी गाड़ी में बैठा लिया। इसका वीडियो उसी के परिवार के लोगों ने बना लिया। घर के लोग उसे छोड़ने के लिए गुहार लगाते रहे, लेकिन पुलिस उसे पकड़कर थाने ले गई। 

UP का ‘नेमप्लेट’ मॉडल बागेश्वर धाम में लागू! धीरेंद्र शास्त्री का दुकानदारों को अल्टीमेटम, कहा- होगी ‘राम’ और ‘रहमान’ की पहचान

आरोप है कि थाने में ले जाकर पुलिस ने रोहित की बेरहमी से पिटाई कर दी। इससे उसके शरीर में जगह जगह गंभीर चोट के निशान बन गए। पीड़ित के भाई की माने तो, जैसे ही पुलिस ने रोहित को छोड़ा, तो रोहित ने खुद को कमरे में बंद कर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की। वहीं उसके भाई के खिलाफ न तो कोई शिकायती आवेदन और न ही कोई एफ आई आर दर्ज थी। उसका कसूर सिर्फ पुलिस की गाड़ी के बगल से बुलेट निकालना था।

वहीं इस पीड़ित ने एक आवेदन खजुराहो एसडीओपी को सौंपा है। हालांकि इस पूरे मामले में खजुराहो एसडीओपी कुछ भी कहने से बचते नज़र आ रहे हैं। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m