कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जूनियर डॉक्टर और अटेंडर विवाद मामला अब तूल पकड़ रहा है। जूडा ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। सोमवार को जूडा ने दोपहर 12 से 2 बजे तक दो घंटे काम बंद सांकेतिक हड़ताल कर अपना रुख जाहिर कर दिया है। वहीं जूडा ने डॉक्टर्स सुरक्षा सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर मेडीकल कॉलेज के डीन को ज्ञापन सौंप दिया है।

दरअसल, ग्वालियर मेडिकल कॉलेज कैंपस में सोमवार को जूनियर डॉक्टर्स ने इमरजेंसी बैठक बुलाई। जहां रविवार को हुए विवाद मामले पर चर्चा कर मेडिकल कालेज के डीन डॉ. आरकेएस धाकड़ को अपनी मांग को लेकर पत्र दिया। रविवार को अंचल के सबसे बड़े जयारोग्य अस्पताल के 1 हजार बिस्तर हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर और अटेंडर के बीच विवाद हो गया था। इलाज कराने आए मरीज के अटेंडर और जूनियर डॉक्टर आपस में झगड़ गए थे। दोनों ने एक दूसरे के साथ मारपीट का आरोप लगाया था।

जीवाजी यूनिवर्सिटी में NSUI का अनोखा प्रदर्शन: हाथों में थैला लेकर धकेला ठेला, धारा 52 लागू कर राज्यपाल शासन की कर रहे मांग

इस दौरान एक जूनियर डॉक्टर प्रशांत के सर पर धारदार हथियार से हमला किया। जिसके चलते उसका सर फट गया और आठ से अधिक टांके आए। भिंड जिले के उमेश सिंह नाम के मरीज के अटेंडर से यह विवाद हुआ था। मरीज के अटेंडर जबरन जूनियर डॉक्टर के ड्यूटी रूम में जाकर सो गए थे। जब इसका विरोध जूनियर डॉक्टर ने किया, तो उस पर हमला बोल दिया गया। ऐसे में देर रात कम्पू थाने पर दोनों पक्षों का हाईवोल्टेज हंगामा देखने मिला।

जहां जूनियर डॉक्टर की शिकायत पर मरीज और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। वहीं घटना के बाद जूडा ने हॉस्पिटल में डॉक्टर्स सुरक्षा को लेकर मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने मांग उठाई है कि, यदि उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाती तो ऐसे में वह काम बंद कर देंगे। मामले की जानकारी प्रदेश के डिप्टी CM और स्वास्थ्य मंत्री तक पहुंची है। ऐसे में देखना होगा कि जूडा की मांग पर शासन प्रशासन क्या निर्णय लेता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m