भुवनेश्वर: बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने एक बार फिर वीके पांडियन का बचाव किया है और राष्ट्रीय मीडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट को बकवास बताया है। अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पटनायक ने रिपोर्ट को झूठा, अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण बताया।

एक राष्ट्रीय दैनिक में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यह दावा किया गया है कि वीके पांडियन, कई विभागों को संभालने वाले एक कैबिनेट मंत्री के माध्यम से अमित शाह से मिलने का समय लेने की कोशिश कर रहे हैं।

राष्ट्रीय दैनिक ने सूत्रों के हवाले से बताया कि, “पिछले कुछ हफ्तों में पांडियन कई बार दिल्ली आ चुके हैं, लेकिन शाह से नहीं मिल पाए हैं। उन्होंने भाजपा नेतृत्व को बताया है कि वह बीजद को विभाजित कर सकते हैं और ओडिशा में भाजपा को आगे बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।” रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि पांडियन ने भाजपा को ओडिशा में अपना समर्थन आधार बढ़ाने में मदद करने की पेशकश की है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, बीजद प्रमुख नवीन पटनायक ने आज ट्वीट किया, “यह पूरी तरह से झूठा, प्रेरित, अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण है। जैसा कि मैंने पहले कहा है कि श्री पांडियन ने राज्य और पार्टी की पूरी निष्ठा, कुशलता और ईमानदारी से सेवा की है और उन्हें इसी बात के लिए जाना जाता है और उनका सम्मान किया जाता है। “यह पहली बार नहीं है कि पटनायक पांडियन के बचाव में आए हैं, जो पहले पार्टी की चुनावी हार के बाद विवादों के घेरे में थे। वरिष्ठ पत्रकार प्रसन्न मोहंती ने कहा, “जिस तरह से ओडिशा भाजपा नेतृत्व बीजद के खिलाफ नरम रुख अपना रहा है और नवीन निवास का दौरा कर रहा है, वह अलग संकेत दे रहा है। अंग्रेजी दैनिक की रिपोर्ट के दो पहलू हैं।

बीजद प्रमुख के लिए पांडियन की भूमिका महत्वपूर्ण है और सवालों के घेरे में भी है। प्यारी महापात्रा के बाद, नवीन पटनायक पांडियन पर बहुत अधिक निर्भर हो गए। अब, यह स्पष्ट है कि पटनायक को विपक्ष के नेता के रूप में अपनी भूमिका निभाने के लिए किसी की आवश्यकता है। दोनों दलों के बीच कुछ समझौता होता दिख रहा है।”