अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार. बलौदाबाजार हिंसा मामले में तीन नोटिस के बाद भिलाई विधायक देवेंद्र यादव आज बलौदाबाजार पहुंचे. एसपी विजय अग्रवाल से मुलाकात के बाद विधायक यादव कोतवाली थाना पहुंचे, जहां पुलिस घटना को लेकर पूछताछ कर रही.

विधायक देवेंद्र यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सतनामी समाज के कुछ लोगों के बुलावे पर प्रदर्शन में आया था पर मंच पर नहीं गया. पुलिस घटना के वास्तविक दोषी लोगों पर कार्रवाई नहीं कर रही है. पुलिस ने तीन नोटिस दिया था पर मैं पारिवारिक कारणों से बाहर था. कल पुलिस घर पहुंच गई, इससे मै व्यथित हूं. आज मैने अपने प्रदेश अध्यक्ष को जानकारी देने के बाद एसपी से मुलाकात करने आया हूं.

इसे भी पढ़ें – बलौदाबाजार हिंसा पर गृह मंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान, कहा- पूरे षड्यंत्र का होगा पर्दाफाश, अभी होंगी और कार्रवाइयां…

जानिए पूरा मामला

बता दें, 15 और 16 मई की दरमियानी रात कुछ असामाजिक तत्वों ने गिरौधपुरी धाम में सतनामी समाज के धार्मिक स्थल के पूज्य जैतखाम में तोड़फोड़ की थी. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस की इस कार्रवाई से समाज के लोग असंतुष्ट थे और न्यायिक जांच की मांग कर रहे थे. इस बीच गृहमंत्री विजय शर्मा ने न्यायिक जांच की घोषणा की. वहीं 10 जून को जैतखाम में तोड़फोड़ के विरोध में हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास एकत्र हुए और जमकर हंगामा किया. जहां प्रदर्शन हिंसक हो गया. इसके बाद उपद्रवियों ने तांडव मचाते हुए कलेक्टर और एसपी कार्यालय को आग के हवाले कर दिया. समाज के इस प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव भी शामिल हुए थे. इस मामले में अब तक 150 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. मामले में पुलिस की कार्रवाई अभी जारी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक