मोगा. पंजाब के मोगा जिले के एक स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा बच्चों को लाइन में खड़ा करके पिटाई करने की खबर सामने आई है. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है और आरोपी प्रिंसिपल को नौकरी से निकाल दिया गया है.
जानकारी के अनुसार, यह मामला यूके इंटरनेशनल स्कूल, धर्मकोट, मोगा का है. बताया जा रहा है कि मई 2024 में प्रिंसिपल ने कुछ बच्चों को अपने कार्यालय में बुलाया और उन्हें लाइन में खड़ा करके पीटा. वीडियो सामने आने के बाद, सचिव बलकार सिंह ने कहा कि इस मामले पर प्रिंसिपल से बातचीत की गई थी.

प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चे कक्षा में आपस में लड़ाई कर रहे थे. उन्होंने बच्चों की लड़ाई में हस्तक्षेप किया, लेकिन जब बच्चों ने बात नहीं मानी तो उन्होंने उन्हें अपने कार्यालय बुलाकर सजा दी.

बताया जा रहा है कि इस घटना के सामने आने के बाद प्रिंसिपल को स्कूल से हटा दिया गया और अन्य शिक्षकों को भी चेतावनी दी गई. इस मामले के बारे में अभिभावकों का कहना है कि यह घटना गर्मियों की छुट्टियों से पहले हुई थी. जब प्रशासन को इस घटना का पता चला तो प्रिंसिपल को तुरंत नौकरी से निकाल दिया गया. बाद में जब प्रशासन को एहसास हुआ कि इस बारे में किसी को पता नहीं चला, तो उन्होंने प्रिंसिपल को फिर से बहाल कर दिया. अभिभावकों का कहना है कि बच्चों ने उन्हें इस मामले के बारे में कुछ नहीं बताया. जब यह वीडियो वायरल हुआ तो बहुत सारे लोग इकट्ठा हो गए और स्कूल पहुंच गए, जिसके कारण प्रिंसिपल को बाहर जाना पड़ा.