राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। आर्थिक सर्वेक्षण को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि आर्थिक सर्वेक्षण भारत के विकास और प्रगति की पहचान कराता है। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत 2047 तक अपनी विकसित भारत की यात्रा को पूरा कर सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार है।

सीएम डॉ मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर यह बात कही है। उन्होंने एक्स पर लिखा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत विकसित भारत के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश वित्तीय वर्ष 2023-24 का यह आर्थिक सर्वेक्षण हम सभी देशवासियों को भारत के विकास और प्रगति की पहचान कराता है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत 2047 तक अपनी विकसित भारत की यात्रा को पूर्ण कर प्रत्येक क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें: हमीदिया अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम मोहन: मरीजों से की बातचीत, कहा- परिसर में बनेगी एक और बिल्डिंग, नई डिमांड होगी पूरी

ये भी पढ़ें: भगवान महाकाल की सावन में पहली सवारी, VIDEO: चांदी की पालकी में दर्शन देने निकले बाबा, आदिवासी कलाकार हुए शामिल, CM मोहन ने दी बधाई

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद अध्यक्ष ओम बिरला की अनुमति से आर्थिक समीक्षा की प्रति सदन के पटल पर रखी। आर्थिक समीक्षा (सर्वे) सरकार का केंद्रीय बजट से पहले प्रस्तुत किया जाने वाला वार्षिक दस्तावेज है, जिसमें अर्थव्यवस्था की स्थिति की निष्पक्ष समीक्षा होती है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m