राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश के निगम मंडलों में जल्द ही नियुक्ति की जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इसे लेकर खाका तैयार कर लिया है। बताया जा रहा है कि निगम मंडलों में संघ और विपक्षी दलों से आए नेताओं को तवज्जों मिलेगी। वहीं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी एडजस्ट किया जाएगा। सीएम कभी भी सूची जारी कर सकते हैं।

मोहन यादव कैबिनेट में सरकार के गठन के समय 30 मंत्री बनाए गए थे। इसमें मुख्यमंत्री को छोड़कर 18 कैबिनेट और 6 स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री और 4 राज्य मंत्री बनाए गए थे। इसके अलावा दो उपमुख्यमंत्री हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए रामनिवास रावत और कमलेश शाह में से रावत को मंत्री बनाया जा चुका है, जबकि उपचुनाव जीत चुके कमलेश शाह को मंत्री बनाया जाना लगभग तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण पेश: CM मोहन बोले- इकॉनमी सर्वे विकास और प्रगति की पहचान कराता है, भारत 2047 तक सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार

हालांकि कांग्रेस से बीजेपी में आए रामनिवास रावत को मंत्रिमंडल में लेने के बाद से ही पार्टी में ही बगावत के सुर उठने लगे हैं। पार्टी के नेताओं को साधने के लिए उन्हें निगम मंडल में साधने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री मोहन यादव दिल्ली में भाजपा शीर्ष नेतृत्व से दो दौर की चर्चा कर चुके हैं। बताया जा रहा है जल्द ही निगम-मंडल और बोर्ड में राजनीतिक नियुक्तियां की जाएंगी। आपको बता दें कि मोहन कैबिनेट के गठन के बाद सभी निगम मंडलों को भंग कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: डिजिटल पढ़ाई करेंगे बच्चे: जनजातीय क्षेत्रों में खुलेंगे 94 सीएम राइज स्कूल, 38 स्कूलों का निर्माण जल्द होगा पूरा

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m