शब्बीर अहमद, भोपाल। Economic Survey 2024: मोदी 3.0 का आज बजट पेश होने जा रहा है। इससे पहले कल केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया। इस दौरान मोहन सरकार को जमकर सराहना मिली। आर्थिक सर्वेक्षण में प्रदेश के सामाजिक-आर्थिक क्षेत्र के प्रयासों की सराहना की गई।

लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण पेश: CM मोहन बोले- इकॉनमी सर्वे विकास और प्रगति की पहचान कराता है, भारत 2047 तक सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार

आर्थिक सर्वे में भावांतर भुगतान योजना की भी तारीफ हुई। साथ ही इंदौर के बायोफ्यूल प्लांट और किसान हितैषी भावांतर भुगतान योजना का उल्लेख किया गया। आर्थिक सर्वेक्षण में पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना का भी उल्लेख किया गया है। इस दौरान कहा गया कि सतत विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मध्य प्रदेश आगे रहा है। 

MP Morning News: आज मोहन कैबिनेट की बैठक, कई बैठक में हिस्सा लेंगे मुख्यमंत्री, मंत्री की नाराजगी से शीर्ष नेतृत्व एक्टिव, राजधानी में जुटेंगे प्रदेश भर के सरपंच सचिव, कांग्रेस लेगी होशंगाबाद संभाग की बैठक

राज्य सरकार की यही अपेक्षा है कि प्रदेश के विकास के लिए उन्हें भी हिस्सा मिले। मध्य प्रदेश में कई ऐसी महत्वकांशी योजनाएं हैं जिसे लेकर प्रदेश सरकार को केंद्र से आशा है कि उन्हें सहायता मिल सकती है। वहीं इस बार राज्य सरकार को यह भी उम्मीद है कि मोदी सरकार के इस बजट से एमपी की योजनाओं के नवाचार के लिए पिछली बार से ज्यादा बजट मिल सकेगा। इसलिए राज्य ने केंद्र सरकार से अपने हिस्से में कटौती न करने का भी अनुरोध किया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m