नई दिल्ली . मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिये DMRC की ओर से डिजिटल पेमेंट के अधिक से अधिक विकल्प दिए जा रहे हैं. इस कड़ी में डीएमआरसी ने एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ साझेदारी की है. इसके तहत अब मेट्रो यात्री एयरटेल के नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) से मेट्रो की सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे.

सोमवार को डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार और एयरटेल पेमेंट्स बैंक के MD अनुब्रत बिस्वास ने कार्ड लॉन्च किया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के मुख्य प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न बैंक के नेशनल कॉमन मोबिलीटी कार्ड को वह स्वीकर कर रहे हैं. इस कड़ी में एयरटेल डिजिटल पेमेंट के साथ यह समझौता किया गया है.

DMRC ने एयरटेल पेमेंट्स बैंक को NCMC द्वारा डिजीटल पेमेंट के अधिकार दिए हैं. अब एयरटेल बैंक का नेशनल कॉमन मोबिलीटी कार्ड रखने वाले मेट्रो में इसकी मदद से सफर कर सकेंगे और पार्किंग शुल्क भी चुका सकेंगे. बैंक ये NCMC से लैस कार्ड मेट्रो स्टेशनों पर जारी करेगा. एनसीएमसी पेमेंट सुविधा के अलावा इस कार्ड का उपयोग मेट्रो, बस, रेलवे, और पार्किंग के लिए भी किया जा सकेगा.