दुर्ग. भिलाई के ACC अडानी सीमेंट प्लांट में करोड़ों के कोयले की आपूर्ति मामले में बड़ी गड़बड़ी पर पुलिस ने कार्रवाई की है. मामले में पुलिस ने 3 ट्रक ड्राईवरों को गिरफ्तार किया है. यह तीनों ट्रक ड्राइवर जी 11 ग्रेड की कोलये की जगह लो ग्रेड का कोयला सप्लाई कर रहे थे. इसकी शिकायत अडानी सीमेंट प्रबन्धन ने जामुल थाने में दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले में जांच कर ड्राईवरों को गिरफ्तार कर अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

मामले को लेकर जामुल थाना प्रभारी कपिल देव पांडेय ने बताया कि ACC अडानी सीमेंट कंपनी प्रबंधन ने 22 जून को शिकायत दर्ज कराई थी कि कंपनी दीपका की खदान से जी 11 ग्रेड का कोयला मंगाती है, लेकिन कुछ महीनों से प्लांट में जी 11 ग्रेड की जगह लो ग्रेड का कोयला पहुंच रहा है. जबकि ऑर्डर जी 11 ग्रेड का कोयले का ही किया जाता है. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

पुलिस ने मामले में जांच में शुरू की तो पता चला कि कोरबा जिले की दीपका खदान से जी 11 ग्रेड का कोयला लोड करके तीन ट्रक CG 10 BS 8330, CG 11 AB 7704 और CG 04 LR 7645 निकले थे. लेकिन इसके बाद वो ट्रक जब एसीसी प्लांट पहुंचे तो उसमें लोड कोयला बदलकर लो ग्रेड का कोयला पहुंचाया जा रहा था. इसके चलते कंपनी को करोड़ों का नुकसान हो चुका है.

पुलिस की पूछताछ में ट्रक डाईवरों ने अपना जुर्म कबूल किया और बताया कि वो तीनों जी 11 ग्रेड का कोयला लोड करके दीपका खदान से निकलते हैं, लेकिन बिलासपुर जिले के सरगांव एरिया में पहुंचते ही उनके मालिक जगदीश साहू और कैलाश साहू ट्रक को सरगांव स्थित कोयला डिपो में ले जाने को कहते थे. सरगांव के कोयला डिपो में अच्छे ग्रेड के कोयले को अनलोड कर लो ग्रेड का कोयला लोड कर दिया जाता है.

मामले में पुलिस ने मामले में तीनों ट्रक ड्राईवरों (बिलासपुर के मोहदा निवासी ट्रक ड्राइवर लव कुमार साहू,  रूपेश कुमार साहू और झलफा हिर्री निवासी राजेन्द्र प्रजापति) को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ट्रक मालिकों की तलाश में जुट गई है.