प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट आ गया है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगातार सातवीं बार संसद में बजट पेश किया. ऐसा करने वाली वो देश की पहली वित्त मंत्री बन गईं है. इसी बीच यूपी के विपक्षी नेताओं ने सवाल उठाने शुरु कर दिए हैं कि आखिर उत्तर प्रदेश को क्या मिला. बसपा सुप्रीमो मायावती, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है.

यूपी के लिए बजट में कुछ है?

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने केंद्रीय बजट पर कहा, “अगर हम उत्तर प्रदेश को देखें तो निवेश की स्थिति क्या है? इनके जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं वह कभी समय पर पूरे नहीं हुए… अच्छी बात है कि बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष योजनाओं से जोड़ा गया है लेकिन उत्तर प्रदेश जैसा राज्य जो प्रधानमंत्री देता है क्या वहां के किसानों के लिए बजट में कुछ है?…जब तक किसान और नौजवानों की पक्की नौकरी का इंतजाम नहीं होगा तब तक जनता को कोई बड़ा लाभ नहीं पहुंचेगा…”

सपा नेता IP सिंह का ट्वीट

सपा नेता आईपी सिंह ने X पोस्ट कर लिखा, ‘आंध्र प्रदेश और बिहार को सीधे 50000 करोड़ रुपये की मदद. दोनों सरकार के फूफा जी हैं. उत्तर प्रदेश को विगत 10+1 = 11 वर्षो में कुछ नहीं मिला सिवाय झुनझुना के.’ सपा नेता की यह प्रतिक्रिया अब चर्चा में बनी हुई है.

Budget 2024: बजट से नाखुश मायावती, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

नीतीश और नायडू से डरा बजट

वहीं कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने केंद्रीय बजट पर कहा, “नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से डरा हुआ बजट है… इनका अपना विज़न कुछ नहीं है, बोलने को तो बहुत कुछ बोला जाता है अब देखना होगा कि ये अमल में कैसे लाएंगे…”

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m